छत्तीसगढ़ : प्रदेश का एक मात्र जूट उद्योग बंद, सैकड़ो कर्मचारी और मजदूर कारखाने के बाहर बैठे प्रदर्शन पर, जानें क्या है पूरा मामला?

रायपुर : राजधानी रायपुर के भनपुरी इलाके में स्थित एक मात्र जूट मिल को बंद कर कर्मचारी प्रदर्शन पर बैठ गए हैं. कच्चा माल नहीं मिलने के कारण कारखाना प्रबंधक ने मील को बंद करवा दिया है. वहीं सैकड़ों कर्मचारी और मजदूर कारखाने के बाहर डटे हुए हैं.

इसे भी पढ़े:छत्तीसगढ़ : खाद्य सचिव ने राजनांदगांव स्थित भारतीय खाद्य निगम के गोदाम का किया निरीक्षण

कर्मचारियों ने कारखाने को अस्थाई रूप से बंद करने की सूचना जारी करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ जूट इंडस्ट्रीज भनपुरी रायपुर छत्तीसगढ़ राज्य में एकमात्र जूट टैक्सटाइल्स उद्योग है तथा इस उद्योग में किए जा रहे उत्पादन अर्थात जुट बारदाना के निर्माण के लिए कच्चा माल देश के पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, असम राज्य में उत्पादित होता है। भारत सरकार के मंत्रालय द्वारा पूरे भारतवर्ष में जुट टैक्सटाइल्स उद्योगों को कच्चा माल उपलब्ध कराने के लिए तथा टैक्सटाइल्स उद्योग को निर्यात करने के लिए जुट आयुक्त नियुक्त किया गया है।

छत्तीसगढ़ : प्रदेश का एक मात्र जूट उद्योग बंद, सैकड़ो कर्मचारी और मजदूर कारखाने के बाहर बैठे प्रदर्शन पर, जानें क्या है पूरा मामला?
सैकड़ो कर्मचारी और मजदूर का प्रदर्शन

इसे भी पढ़े:सिंघम ने तोड़ा खिलाड़ी कुमार का रिकॉर्ड, आआरआर फिल्म में कैमियों करने के लिए ली भारी भरकम फीस, सुनकर हर कोई रह गया हैरान

कारखाना प्रबंधक प्रताप सिंह का कहना है कि कच्चा माल के विक्रेताओं के द्वारा इस प्रकार जूट उद्योग को कमिश्नर द्वारा निर्धारित मूल्य पर कच्चा माल नहीं बेचे जाने के कारण जूट उद्योग के पास कच्चा माल उपलब्ध नहीं हो पा रहा है हमारे संस्थान के पास पूर्व में उपलब्ध कच्चा माल का स्टॉक दिनांक 16 जनवरी को समाप्त हो गया है तथा 17 जनवरी से कारखाने में उत्पादन के लिए कोई कच्चा माल उपलब्ध नहीं है, जिसके चलते हमें आज उद्योग बंद कर के प्रदर्शन पर बैठना पड़ रहा है।

Related Articles

Back to top button