CG Assembly Election : नक्सलियों के डर से उंगली पर स्याही नहीं लगवा रहे मतदाता

CG Assembly Election : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव का प्रथम चरण का मतदान सुबह से 20 सीटों पर जारी है. वहीं बस्तर संभाग में नक्सलियों ने चुनाव का बहिष्कार किया है. माओवादियों के खौफ के बीच ग्रामीण वोट डालने मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं, लेकिन वोटिंग के बाद उंगलियों पर अमिट स्याही नहीं लगवा रहे हैं.

यह भी पढ़े :- PM मोदी ने सूरजपुर में सभा को किया संबोधित, कहा- मुख्यमंत्री कार्यालय सट्टेबाजों का अड्डा बन गया

अबूझमाड़ से सटे भैरमगढ़ ब्लाक के चिह्का गांव में नक्सलियों के खौफ के चलते ग्रामीण स्याही लगवाने से मना कर रहे हैं. Anmolnews24 की टीम ने ग्रामीणों से चर्चा करने का प्रयास किया, लेकिन वो कैमरे पर कुछ भी कहने को तैयार नहीं. (CG Assembly Election)

वहीं अब नक्सलियों और पुलिस जवानों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आ रही है। नारायणपुर जिले के थाना ओरछा के तादुर के जंगल में एसटीएफ और माओवादियों के बीच हुई मुठभेड़। एसटीएफ को भरी पड़ता देख नक्सली जंगल की आड़ लेकर भाग गए। सभी जवान सुरक्षित है। एरिया में सर्चिंग की जा रही है।

वहीं दूसरी तरफ चिह्का पोलिंग बूथ में नक्सली बॉयकाट के बाद भी अंदरूनी इलाके में ग्रामीण अपने अपने साधनों से पहुंच रहे हैं. यहां तक कि 7 से 8 किमी पैदल चलकर भी वोट डालने आ रहे हैं. इन्ही में एक उम्रदराज भी शामिल जो अपनी बहू और बेटी को साथ लेकर पहुंचे. (CG Assembly Election)

सुबह 9 बजे तक यहां पड़े इतने वोट –

कोंटा- 4. 21

बीजापुर- 4.5

दंतेवाड़ा- 10.1

चित्रकोट- 2.5

जगदलपुर- 6.41

बस्तर- 5.55

नारायणपुर- 11.00

कोंडागांव-14

केशकाल-12.8

कांकेर-15.09

भानुप्रतापुर- 16.9

अंतागढ़ – 17. 44

मोहला-मानपुर- 9.00

खुज्जी- 7.0

डोंगरगांव- 12.4

राजनांदगांव- 5.00

डोंगरगढ़- 9.0

खैरागढ़- 6.0

कवर्धा- 13.0

पंडरिया – 12.00

Related Articles

Back to top button