Trending

छत्तीसगढ़ : वीर शहीदों के परिजनों का होगा सम्मान व मिलेगी मासिक पेंशन स्वीकृति का आदेश पत्र

छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 10 दिसम्बर को शहीद वीर नारायण सिंह के शहादत दिवस के अवसर पर सोनाखान में आयोजित श्रद्धांजलि व सम्मान कार्यक्रम में शामिल होने के बाद बालोद जिले के राजाराव पठार कर्रेझर में आयोजित वीर मेला कार्यक्रम एवं दुर्ग जिले जंजगिरी में रोहिणी गौशाला के शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल होंगे।

इसे भी पढ़े : 500 रुपए के नोट को लेकर आ रही बड़ी खबर! ऐसे नोट हैं अमान्य? जानिए क्या है हकीकत

मुख्यमंत्री सचिवालय से जारी दौरा कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हेलीकाप्टर से 10 दिसम्बर को रायपुर से प्रस्थान कर दोपहर 12 बजे बलौदाबाजार के ग्राम सोनाखान पहुंचेंगे और वहां शहीद वीर नारायण सिंह के शहादत दिवस के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री इस मौके पर स्मारक स्थल सोनाखान में 29 लाख 51 हजार रूपए की लागत से स्थापित शहीद वीर नारायण सिंह की प्रतिमा का अनावरण करने के साथ ही 16 करोड़ एक लाख रूपए की लागत से निर्मित एकलव्य छात्रावास एवं जोंक नदी में 9 करोड़ 60 लाख 62 हजार रूपए की लागत से बंगलापाली से महाराजी मार्ग पर बने पुल का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री इस अवसर पर कुर्रूपाठ में सीढ़ी निर्माण कार्य के प्रथम चरण का भूमिपूजन, पांच गांवों को सामुदायिक वन संसाधन अधिकार पत्र का वितरण करने के साथ ही शहीदों के परिजनों का सम्मान एवं मासिक पेंशन स्वीकृति का आदेश पत्र प्रदान करेंगे।

इसे भी पढ़े : ओमीक्रॉन वैरिएंट का खतरा, DGCA ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध 31 जनवरी तक बढ़ाया

मुख्यमंत्री सोनाखान से दोपहर 1 बजे हेलीकॉप्टर से प्रस्थान कर 1.30 बजे राजाराव पठार कर्रेझर पहुंचेंगे और वहां वीर मेला कार्यक्रम में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री इसके पश्चात 3 बजे दुर्ग जिले के जंजगिरी में राधे निकुंज आश्रम के भूमिपूजन एवं रोहिणी गौशाला के शुभारंभ कार्यक्रम में भाग लेने के पश्चात वहां से 3.30 बजे हेलीकॉप्टर से रायपुर वापस आएंगे।

यह भी पढ़ें : Horoscope 10 December 2021 : सिंह राशि वालों के लिए आज हैं खास दिन, क्या कहती हैं आपकी राशि, जानें अपना राशिफल

Related Articles

Back to top button