Trending

Post Office Scheme : हर दिन 50 रूपये बचाकर मिल सकते हैं लाखों, इस सरकारी योजना में करें निवेश

Post Office Scheme : अगर आप ऐसी जगह निवेश करना चाहते हैं जहां जोखिम कम हो या न क बराबर हो तो आपको पोस्ट ऑफिस की इस योजना (Post Office Scheme) में निवेश कर सकते हैं. यदि आप एक अच्छी जगह निवेश करते हैं तो रिटर्न भी भी अच्छा मिलता है. पोस्ट ऑफिस की स्‍कीम में जोखिम भी कम होता है और पैसे डूबने की संभावना कम होने के साथ ही रिटर्न भी अच्छा मिलता है.

पोस्ट ऑफिस की ग्राम सुरक्षा योजना भी एक ऐसी ही बेहतरीन योजना है जिसमें आप छोटी बचत कर अच्छा रिटर्न पा सकते हैं. पोस्ट ऑफिस की इस योजना में प्रतिदिन 50 रुपये जमाकर आप 35 लाख रुपये पा सकते हैं. इसके साथ ही आपको लोन की भी बेहतरीन सुविधा मिलेगी. पोस्ट ऑफिस द्वारा दी जाने वाली ग्राम सुरक्षा योजना में जोखिम भी कम है और आप अच्छा रिटर्न भी पा सकते हैं. जमा की गई राशि निवेशक को 80 साल की उम्र में मिलती है. यदि निवेशक व्यक्ति की मौत हो जाती है तो उसके द्वारा नामित व्यक्ति को ये राशि मिल जाती है.

ये भी पढ़ें-Raipur Trains Canceled : छत्तीसगढ़ से गुजरने वाले 24 ट्रेनें रद्द, बुकिंग से पहले चेक करें लिस्ट

इस योजना में 10,000 रुपये से लेकर 10 लाख तक का निवेश किया जा सकता है. इस योजना में 19 साल से लेकर 55 साल तक का कोई भी व्यक्ति निवेश आकर सकता है. यदि आप 19 साल की उम्र में इस योजना में निवेश करते हैं तो आपको हर महीने 1515 रुपये प्रीमियम देना होगा. 58 साल तक के लिए इस योजना के तहत आपको 1463 रुपये और 60 साल के लिए 1411 रुपये प्रतिमाह प्रीमियम देना होगा. आप इस योजना में महीने में 1500 रुपये जमा करवाकर निवेशक 35 लाख रुपये तक कमा सकता है.

Related Articles

Back to top button