CM ATM Transaction: जब CM को ATM ट्रांजेक्शन में मिला 50 रुपये का नकली नोट, जानिए फिर क्या हुआ

CM ATM Transaction: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पत्थलगांव स्वामी आत्मानन्द स्कूल में बच्चों के बीच बचपन के रंग में रंगे नजर आए। उन्होंने समर कैंप में बच्चों द्वारा कबाड़ के जुगाड़ से बनाए मॉडल देखें। इसी दौरान उन्होंने बच्चों के ATM का निरीक्षण किया। कबाड़ के जुगाड़ से बने इस ATM में मुख्यमंत्री ने ATM ऑपरेटर बने बच्चों जयंत साहू और प्रीति साहू के निर्देशन में 50 रुपये का ट्रांजेक्शन (CM ATM Transaction) किया। बदले में मुख्यमंत्री को ATM से 50 रुपये का नोट मिला। मुख्यमंत्री ने बच्चों से पूछा- ये असली है? जिसके जवाब में बच्चों ने मासूमियत से कहा- नहीं सर, ये नकली है।

यह भी पढ़ें:- Gold Silver Price Update: 5200 तक सस्ता हुआ सोना, जानिए क्या है ताजा रेट

वहीं मुख्यमंत्री ने 42 करोड़ 62 लाख रूपए 56 कार्यों का लोकार्पण औरे 51 करोड़ 73 लाख रूपए के 100 कार्यों का शिलान्यास किया। इसमें पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के 5 कार्य, लोक निर्माण संभाग पत्थलगांव के 26 कार्य, कृषि विभाग के 3 कार्य, स्वास्थ्य विभाग के 2 कार्य, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के 2, जल संसाधन विभाग के 2, अक्षय ऊर्जा विभाग के 1, जिला योजना और सांख्यिकी विभाग 4, आदिम जाति कल्याण विभाग के 1, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग जशपुर के 9, पुलिस विभाग के 1 कार्य का लोकार्पण शामिल है। इसी प्रकार भूमिपूजन के लिए लोक निर्माण संभाग पत्थलगांव 4 कार्य, क्रेडा विभाग के 2, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के 90 कार्य और आदिम जाति कल्याण विभाग के 4 कार्य शामिल है। (CM ATM Transaction)

 

एक ओर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विधानसभाओं के प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात के दौरान जहां ग्रामीणों से सीधा संवाद कर योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी ले रहे हैं। वहीं दूसरी ओर जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर शासन के मंशानुरूप समयसीमा में योजनाओं से लाभान्वित करने के लिए निर्देशित कर रहे हैं। मुख्यमंत्री बघेल ने पत्थलगांव के विश्राम गृह में अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि जशपुर जिला प्राकृतिक रूप से बहुत अधिक सुंदर है। साथ ही साथ कई चुनौतियां भी है, इसलिए काम करने की गुंजाइश अधिक है और सबको मिलकर काम भी करना है। बच्चों में कुपोषण और महिलाओं में एनीमिया को दूर करने के लिये योजनाएं संचालित है, जिसके बेहतर परिणाम देखने को मिले है। अधिकारी एनीमिया और कुपोषण दूर करने के चलाई जा रही योजनाओं का सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ क्रियान्वयन करें। (CM ATM Transaction)

Related Articles

Back to top button