जब तक भक्त जीवित, कोई भी हमारे धर्म और आस्था को चुनौती नहीं दे सकता : स्मृति ईरानी

Minister Smriti Irani : नए विपक्षी गठबंधन ‘INDIA’ के साथी दल डीएमके (DMK) के नेता उदयनिधि की ‘सनातन धर्म’ पर टिप्पणी से शुरू हुआ विवाद थमा नहीं है। अब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Minister Smriti Irani) ने साफतौर पर कह दिया है कि जब तक भक्त जिंदा हैं, तब तक कोई भी धर्म को चुनौती नहीं दे सकता। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने एक कार्यक्रम के दौरान सनातन धर्म को खत्म करने की बात कह दी थी।

यह भी पढ़े :- मंत्री रविंद्र चौबे ने किया एलान- चुनाव जीतने पर 3600 रुपए क्विंटल में धान खरीदेगी कांग्रेस

राजधानी दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में ईरानी (Minister Smriti Irani) ने कहा, ‘जो लोग सनातन धर्म को चुनौती दे रहे हैं, उन लोगों तक यह आवाज पहुंच जानी चाहिए कि जब तक भक्त जिंदा है, तब तक उनके धर्म को कोई चुनौती नहीं दे सकता।’ इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत कई बड़े नेता ‘INDIA’ गठबंधन के नेता के बयान का विरोध कर चुके हैं।

शाह ने कहा था कि बीते दो दिनों से INDIA गठबंधन सनातन धर्म का अपमान कर रहा है। डीएमके और कांग्रेस के नेता सिर्फ वोट बैंक की राजनीति के लिए सनातन धर्म को खत्म करने की बात कर रहे हैं। यह पहली बार नहीं है जब हमारे सनातन धर्म का अपमान किया गया है।

स्टालिन ने दिया था ये बयान

स्टालिन ने शनिवार को तमिलनाडु में एक कार्यक्रम के दौरान सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों से की थी। उनकी टिप्पणियों पर राजनीतिक दलों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और भाजपा ने कांग्रेस पर उनकी टिप्पणियों की निंदा की है।

Related Articles

Back to top button