CM भूपेश बघेल बोले- एक नवंबर से होगी धान खरीदी, केंद्र चावल ले या ना ले

Buy Paddy : सीएम भूपेश बघेल ने सेंट्रल पूल में चावल के कोटे में कटौती किए जाने पर केन्द्र सरकार पर निशाना साधा है। राजधानी में हुई चर्चा के दौरान भूपेश बघेल ने कहा कि केन्द्र चावल ले या न ले, इससे फर्क नहीं पड़ता। हम हर परिस्थिति में किसानों का प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदेंगे।

1 नवंबर से धान खरीदी करेंगे शुरू

सीएम बघेल ने कहा कि हम अपनी घोषणा के तहत एक नवंबर से धान खरीदने (Buy Paddy) का काम शुरू करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि केन्द्र ने चावल का कोटा 86 लाख मीट्रिक टन से अचानक घटा दिया। अब बारदाना भी कम देंगे। आखिर कोटा घटाने की क्या वजह है। उन्होंने केन्द्र पर निशाना साधते हुए कहा कि वैसे तो यहां धान खरीदने का हल्ला मचाते घूमते हैं। जो चावल ही नहीं खरीद पा रहे, वो धान क्या खरीद पाएंगे।

यह भी पढ़े :- Air Hostess Murder Case : एयर होस्टेस की हत्या के मामले में गिरफ्तारआरोपी ने पुलिस हिरासत में लगाई फांसी

मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र छत्तीसगढ़ के साथ पहले भी यही रवैया अपनाते रहा है और तब हमें घाटा सहकर भी खुले बाजार में बेचने को मजबूर होना पड़ा लेकिन हमने किसानों को घाटा नहीं होने दिया। बीजेपी को हर बात में राजनीति दिखती है और अब इस मामले में भी सियासत करने लगी है। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी हमेशा किसानों के साथ धोखा देती रही है। कभी आय दोगुनी करने की बात करती है तो कभी 2100 समर्थन मूल्य और 300 बोनस देने की बात कर धोखा देती रही। Buy Paddy

Related Articles

Back to top button