क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले खालिस्तानी साजिश, धर्मशाला में लिखे गए विवादित नारे, जांच शुरु

ICC World Cup 2023 : हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खालिस्तान समर्थकों की नापाक हरकतें देखने को मिलीं. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम  में आयोजित होने वाले वन-डे वर्ल्डकप के मैचों से पहले खालिस्तान समर्थकों ने खालिस्तान जिंदाबाद के नारे दीवार पर लिख डाले. स्प्रे पेंट के माध्यम से लिखे ये नारे एक सरकारी विभाग के कार्यालय की दीवारों पर लिखे गए.

पुलिस ने मिटवाया नारा

बता दें कि 7 अक्टूबर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में शुरू हो रहे वनडे वर्ल्ड कप क्रिकेट मैचों के लिए विदेशी टीमों और क्रिकेट प्रेमियों का आगमन धर्मशाला में शुरू हो गया है. ऐसे में ठीक वर्ल्ड कप मैचों से पहले खालिस्तान समर्थक की ये हरकतें बताती हैं कि वे एक बार फिर से सक्रिय हो गए हैं. धर्मशाला पुलिस ने खालिस्तान समर्थकों की इस नापाक हरकते पर मामला दर्ज करके अपनी जांच शुरू कर दी है. वहीं दीवारों पर लिखे इस नारे को पुलिस के बड़े अधिकारियों की उपस्थिति में मिटा डाला गया. कांगड़ा जिले के धर्मशाला में सरकारी कार्यालय के बाहर खालिस्तान के भित्तिचित्र(ग्रैफिटी) देखे गए. पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए नारे को हटाने के लिए दीवार पर पेंट करा दिया, धर्मशाला पुलिस मामले की जांच कर रही है. (ICC World Cup 2023 )

यह भी पढ़े :- Achar Sanhita in CG 2023 : छत्‍तीसगढ़ में मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन आज, इस दिन लागू होगी आचार संहिता

काले रंग से लिखा नारा

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार धर्मशाला में जल शक्ति विभाग के कार्यालय की दीवारो पर काले रंग के स्प्रे पेंट से कुछ अराजक तत्वों ने खालिस्तान जिंदाबाद का नारा लिख डाला. स्थानीय व्यक्ति द्वारा दीवार पर लिखे इस नारे की जानकारी पुलिस को दी गई. जिसके बाद जिले के एसपी वीर बहादुर और एसपी हितेश लखनपाल धर्मशाला पुलिस थाने की टीम के साथ मौके पर पहुंचे. जिसके बाद नारे को मिटाया गया और मामले में जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई. (ICC World Cup 2023 )

Related Articles

Back to top button