BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, जानिए किसका-किसका नाम शामिल

BJP Candidates Second List: मध्यप्रदेश में BJP विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस से एक कदम आगे चल रही है। PM नरेंद्र मोदी के MP दौरे के बाद बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इसमें 39 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है। इस लिस्ट में तीन केंद्रीय मंत्रियों को टिकट दिया है। इनमें मुरैना की दिमनी सीट से नरेंद्र सिंह तोमर, नरसिंहपुर से प्रह्लाद पटेल और निवास से फग्गन सिंह कुलस्ते को प्रत्याशी बनाया गया है। बीजेपी अपने चार सांसद को भी विधानसभा चुनाव लड़ा रही है।

यह भी पढ़ें:- नगर खरोरा में पहली बार दिखा छत्तीसगढ़िया सांस्कृतिक झांकी, करमा, रउतनाचा और नवदुर्गा झांकी बना आकर्षण

बता दें कि जबलपुर पश्चिम से राकेश सिंह, सतना से गणेश सिंह, सीधी से रीति पाठक और गाडरवारा से उदय प्रताप सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर विधानसभा क्रमांक-1 से टिकट दिया गया है। छिंदवाड़ा से विवेक बंटी साहू को उतारा गया है। इससे पहले बीजेपी ने पहली सूची में 39 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। अब छत्तीसगढ़ में BJP की दूसरी सूची का इंतजार किया जा रहा है। क्योंकि पिछली बार BJP ने मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए एक साथ प्रत्याशियों की सूची जारी की थी। (BJP Candidates Second List)

वहीं छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रभारी ओम माथुर ने कहा कि इस साल होने वाला विधानसभा चुनाव पार्टी एग्रेसिव मोड पर लड़ेगी। प्रधानमंत्री के कामों और प्रदेश सरकार की नाकामियों को जनता के बीच लेकर जाएंगे। पार्टी प्रत्याशियों की दूसरी सूची को लेकर उन्होंने कहा कि 80 फीसदी सूची तैयार है। जल्द ही घोषणा की जाएगी। माथुर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बस्तर दौरे की तैयारियों का जायजा लेने जगदलपुर पहुंचे हैं, जहां माथुर ने कहा कि हमारी पार्टी सिस्टम की पार्टी है। मैं चुनाव समिति का सदस्य हूं। जब भी केंद्रीय चुनाव समिति चाहेगी प्रत्याशियों की घोषणा हो जाएगी। (BJP Candidates Second List)

80 प्रतिशत सीटों पर प्रत्याशियों के नाम चयनित: माथुर

माथुर ने कहा कि प्रधानमंत्री की व्यस्तता के चलते दूसरी सूची में देरी हो रही है। अगर आज रात में भी कहा जाएगा तो हम तैयार हैं। 80 प्रतिशत सीटों पर प्रत्याशियों के नाम चयनित कर लिए गए हैं। कांग्रेस को लेकर माथुर ने कहा कि वो क्या कर रहे हैं इससे हमें कोई मतलब नहीं है। हमारी पार्टी और हमारी रणनीति अलग है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 अक्टूबर को बस्तर के नगरनार स्टील प्लांट का लोकार्पण कर सकते हैं। साथ ही जगदलपुर के लाल बाग मैदान में आम सभा को संबोधित करेंगे। मंच से वो केंद्र सरकार की योजनाओं की भी शुरुआत करेंगे। इसकी तैयारियों में BJP नेता जुटे हुए हैं।  (BJP Candidates Second List)

Related Articles

Back to top button