अब नई गाड़ी में घूमेंगे छत्तीसगढ़ के ‘दाऊ’, CM भूपेश के काफिले में शामिल किए गए 12 SUV

CM Bhupesh New Car: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के काफिले में अत्याधुनिक सुरक्षा मानकों से लैस काले रंग के नए टोयोटा फॉर्च्यूनर वाहन शामिल किए गए हैं। मुख्यमंत्री बघेल ने अपने निवास परिसर में काफिले में शामिल हो रहे नए वाहनों की मंत्रोच्चार और विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की। दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के काफिले की सभी गाड़ियों को बदल दिया गया है। करीब 12 नई गाड़ियां खास तौर पर मुख्यमंत्री के लिए मंगवाई गई हैं। अब इन्हीं पर मुख्यमंत्री और उनकी सुरक्षा टीम सवार होगी।

यह भी पढ़ें:- अब इंदिरा गांधी के नाम से जाना जाएगा कांकेर मेडिकल कॉलेज, CM भूपेश ने की घोषणा

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री बघेल के काफिले की पुरानी गाड़ियां करीब पांच साल चल चुकी हैं। सुरक्षा कारणों से इन गाड़ियों को बदला गया है। पुरानी गाड़ियां एक लाख 30 हजार किलोमीटर से ज्यादा चल चुकी हैं। मुख्यमंत्री के लिए खास तौर पर मंगवाई गई हर एक SUV की कीमत 20 लाख से ज्यादा है। इनमें से कुछ को बुलेट प्रूफ सिस्टम से भी लैस किया गया है। मुख्यमंत्री की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इन गाड़ियों को पंजाब में खासतौर पर कस्टमाइज करवाया गया है, जिनमें नेविगेशन सिस्टम, अलर्ट सिस्टम और कम्युनिकेशन के इक्विपमेंट लगाए गए हैं। यह सभी गाड़ियां टोयोटा ब्रांड की है। (CM Bhupesh New Car)

मुख्यमंत्री के काफिले में शामिल हुई सभी नई टोयोटा SUV का नंबर है CG02 BB 0023 है। बता दें कि मुख्यमंत्री का जन्म दिनांक 23 है। वहीं इस साल 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसमें कांग्रेस अपनी चुनावी कसौटी पर खुद को साबित करने का दम लगा रही है। यही नंबर मुख्यमंत्री के काफिले में शामिल हुई नई गाड़ियों का भी है। एक और खास बात है इसके नंबर प्लेट में लिखी हुई सीरीज बीबी। आमतौर पर सभी गाड़ियों में नंबर के पहले अल्फाबेटिकल सिस्टम अंकित किया जाता है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की गाड़ी में BB का अर्थ भूपेश बघेल से निकाला जा रहा है। (CM Bhupesh New Car)

 

कहा जाता है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने लकी नंबर 23 को लेकर भावुक रहते हैं। उन्हें यह नंबर बहुत पसंद है। इससे पहले जब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हुआ करते थे तो उनके पास एक स्कॉर्पियो थी उसका नंबर भी 0023 था। उसके बाद एक अन्य गाड़ी में भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 0023 नंबर ही रखा और अब सरकारी काफिले में भी जो गाड़ी शामिल की गई उसका भी नंबर 0023 ही रखा गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अब तक पजेरो स्पोर्ट्स मॉडल एसयूवी में सफर किया करते थे। हालांकि साल 2018 के चुनाव से ठीक पहले तब के मुख्यमंत्री रहे डॉ रमन सिंह ने इन गाड़ियों को अपने काफिले में शामिल किया था। तब उन गाड़ियों का नंबर 004 था। (CM Bhupesh New Car)

नंबर 004 के भी चुनावी मायने निकाले गए थे। तब डॉक्टर रमन सिंह अपनी चौथी पारी के लिए चुनावी मैदान में उतरने जा रहे थे, लेकिन कामयाब नहीं हो सके थे। बता दें कि साल 2023 चुनावी साल है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकारी गाड़ी के नंबर में 23 नंबर का होना प्रदेश में सियासी चर्चाओं की वजह बना हुआ है। अब इस पूरे साल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इन्हीं खास गाड़ियों में प्रदेश का दौरा करेंगे। वहीं BJP नेताओं ने इसे सरकारी खजाने का दुपयोग बताया है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले CM भूपेश बघेल सरकारी खजाने का दुपयोग कर रहे हैं। (CM Bhupesh New Car)

Related Articles

Back to top button