मणिपुर हिंसा को लेकर CM भूपेश ने दी तीखी प्रतिक्रिया, कहा- जुमलेबाजी बंद कीजिए प्रधानमंत्री जी…छत्तीसगढ़ को बदनाम मत कीजिए

CM Bhupesh on PM: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर हिंसा की तुलना राजस्थान और छत्तीसगढ़ से की है। इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि पिछले 3 महीने से मणिपुर जल रहा है, लेकिन पीएम मोदी ने एक वक्तव्य भी नहीं दिया। आज मणिपुर के साथ राजस्थान और छत्तीसगढ़ को भी जोड़ दिया। मणिपुर से छत्तीसगढ़ की तुलना प्रदेश का अपमान है। उन्होंने कहा कि मणिपुर की घटना मानवता की आत्मा को झकझोर देने वाली घटना है। देश के प्रधान के रूप में जब ऐसी घटना पर एक मजबूत स्टैंड लेना चाहिए तब भी प्रधानमंत्री जी को चुनाव प्रचार दिखाई दे रहा है। यह बहुत दुर्भाग्यजनक है। 

यह भी पढ़ें:- डिप्टी सीएम ने कसा तंज, बोले- मणिपुर घटना पर पीएम को गुस्सा आने में 80 दिन लगे

CM ने कहा कि छत्तीसगढ़ को बदनाम करने का कुत्सित प्रयास छत्तीसगढ़ की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी। CM बघेल ने कहा कि देश देख रहा है कि मणिपुर में ‘डबल इंजन’ की सरकार से कैसा ‘ट्रबल’ बना हुआ है। प्रधानमंत्री और गृहमंत्री सिर्फ चुनावी राजनीति से देश चलाना चाहते हैं, देश ऐसे नहीं चलता। छत्तीसगढ़ और राजस्थान का नाम लेकर अभी भी मणिपुर की घटना को आप छिपाना चाह रहे हैं। जुमलेबाजी बंद कीजिए प्रधानमंत्री जी। छत्तीसगढ़ को बदनाम मत कीजिए। (CM Bhupesh on PM)

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मणिपुर में महिला को निर्वस्त्र घुमाया गया, बलात्कार हुआ। पूरा देश इस मामले में चिंतित है, लेकिन प्रधानमंत्री एक शब्द नहीं कहा। छत्तीसगढ़ दौरे में आए थे। चुनावी दौरे पर साढ़े 4 साल में पहली बार आए, लेकिन भाषण में कहीं भी एक बार भी कानून-व्यवस्था को लेकर बात नहीं कही। अमित शाह कई बार आ चुके हैं, कानून-व्यवस्था के बारे में कोई बात नहीं कही, लेकिन राजस्थान और छत्तीसगढ़ में चुनाव है। ऐसे में दोनों राज्यों की तुलना मणिपुर के साथ की है। जबकि छत्तीसगढ़ में ऐसी कोई हालात नहीं है। उत्तर प्रदेश में कैसे अदालत में हत्या हो रही है। अस्पताल में हत्या हो रही है। मध्यप्रदेश में आदिवासियों के साथ अनुसूचित जातियों के साथ दुर्व्यवहार हो रहा है। उसके बारे में कुछ नहीं कह रहे हैं। (CM Bhupesh on PM)

वहीं राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने भी पलटवार किया है। गहलोत ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि राजस्थान में जघन्य अपराध में शामिल लोगों को गिरफ्तार करने में महज दो घंटे का समय लगा है। जबकि मणिपुर की शर्मनाक घटना में सिर्फ एक आरोपी को पकड़ने में बीजेपी को 77 दिनों का समय लग गया है। CM ने कहा कि हमारे लिए महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान से बढ़कर कुछ भी नहीं है। CM गहलोत ने कहा कि जोधपुर में भयानक गैंगरेप के बाद तीन आरोपियों को महज दो घंटे में गिरफ्तार कर लिया गया था। वहीं बीजपी को मणिपुर की शर्मनाक घटना में सिर्फ एक आरोपी को पकड़ने में 77 दिन लग गए। अपराध पर जवाब देने का समय- ‘कांग्रेस का दो घंटा, बीजेपी का 77 दिन’। (CM Bhupesh on PM)

बता दें कि मणिपुर हिंसा और न्यूड वीडियो को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह इस घटना से बेहद दुखी हैं और इस मामले में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। इसके साथ ही पीएम मोदी ने मणिपुर से पहले राजस्थान और छत्तीसगढ़ का नाम लेते हुए कहा कि वह सभी मुख्यमंत्रियों से अपील करते हैं कि अपने-अपने राज्यों में कानून व्यवस्था को मजबूती प्रदान करें। घटना चाहे राजस्थान की हो, छत्तीसगढ़ की हो या मणिपुर की हो, कानून व्यवस्था कायम करें, जहां पर नारी का सम्मान किया जाए। इस पर राजस्थान और छत्तीसगढ़ दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने पलटवार किया है। (CM Bhupesh on PM)

Related Articles

Back to top button