सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने CM भूपेश को लिखा पत्र, मिलेट्स गिफ्ट कहा धन्यवाद

CM on Amitabh Bachchan: मकर संक्रांति के अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई फिल्मी हस्तियों को मिलेट से बने गिफ्ट हैंपर्स भेजे थे। इसी हैंपर को पाकर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया है और कहा है कि छत्तीसगढ़ वैसे तो कई विशेषताओं के लिए प्रसिद्ध है। आपके द्वारा भेजे गए मिलेट के खाद्य प्रदार्थों के लिए आपका धन्यवाद। मुख्यमंत्री ने इस पत्र को अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा करते हुए अमिताभ बच्चन का धन्यवाद जताया है।

यह भी पढ़ें:- रामचरितमानस का अपमान करने वाले पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का बजरंगियों ने फूंका पुतला

बता दें कि गिफ्ट हैंपर्स के माध्यम से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मकर संक्रांति की बधाई भी भेजी थी। मुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर इसकी जानकारी भी दी थी। दरअसल, राज्य सरकार लगातार मिलेट्स को बढ़ावा दे रही है। मिलेट्स को प्रोत्साहन देने के क्रम में हाल ही के दिनों में मुख्यमंत्री ने विधानसभा में सभी विधायकों को मिलेट्स से बने व्यंजनों का लंच भी करवाया था। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा मिलेट्स को लेकर किए जा रहे कार्यों की तारीफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कर चुके हैं। (CM on Amitabh Bachchan)

इसस पहले रायगढ़ के नटवर स्कूल के पास चल रहे मिलेट कैफे का जिक्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में की थी। साथ ही इस पहल को सराहा था। उन्होंने देशवासियों से कहा कि जब छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जाने का मौका मिले तो मिलेट कैफे जाकर वहां के व्यंजनों का आनंद जरूर उठाएं। इस कैफे में रागी से बने पास्ता, चीला, इडली, मंचूरियन, मोमोज, पिज्जा, नूडल, दोसा, कोदो से बनी बिरयानी का स्वाद लिया जा सकता है । बता दें कि मोटे अनाजों के उत्पादन और उपभोग को प्रोत्साहित करने के लिए साल 2023 को अंतर्राष्ट्रीय मिलेट ईयर के रूप में मनाया जा रहा है। (CM on Amitabh Bachchan)

Related Articles

Back to top button