छत्तीसगढ़ में ED रेड पर CM भूपेश बघेल का बयान, BJP नेताओं को बताया कारण

CM on ED Action: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत कई शहरों में ED ने फिर छापेमारी की है, जिसे लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान सामने आया है। CM भूपेश बघेल ने ED की रेड के लिए BJP नेताओं को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि कोई ऐसा वर्ग नहीं बचा जहां छापा नहीं डाला गया हो। CM बघेल ने कहा कि अगर कहीं ED की कार्रवाई नहीं होती तो सिर्फ BJP शासित राज्य हैं, जिसमें मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, गुजरात और कर्नाटक शामिल है, जहां ऐसा लगता है कि ED का दफ्तर ही नहीं है।

यह भी पढ़ें:- पिंजरे में 2 लोगों की जान लेने वाला आदमखोर बाघ, कुल्हाड़ी के वार से टाइगर की हालत गंभीर

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में जब तक उद्धव सरकार थी तब तक ED और CBI जैसी सेंट्रल एजेंसियां सक्रिय थी और जैसे ही सरकार बदली खरीद-फरोख्त हुआ, उसके बाद से ED का वहां कोई काम नहीं रह गया। CM ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश के नेता और राष्ट्रीय नेताओं के इशारे पर ये सब किया जा रहा है। ED निष्पक्ष होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हिंडनबर्ग के आधार पर अडानी जिनकी संपत्ति में 60% की कमी आई है, आखिर वहां जाकर ED क्यों छापे नहीं मारती। छत्तीसगढ़ में नान और चिटफंड में भी कार्रवाई नहीं करती। महादेव ऐप में कार्रवाई नहीं कर रहे हैं, क्योंकि इसमें BJP शासित राज्यों के नेताओं के भी नाम आ गए हैं। (CM on ED Action)

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आज छत्तीसगढ़ में फिर ED आई है। पहले महाराष्ट्र में सभी सरकारी एजेंसी खूब जाती थी, लेकिन जैसे ही खरीद फरोख्त से ‘खोखे OK’ वाली वाली सरकार बनी, एजेंसियां महाराष्ट्र नहीं जा रही है। महादेव ऐप में भाजपा के लोगों का नाम आया तो अब कार्रवाई नहीं हो रही है। वहीं भीमा मंडावी की हत्या के मामले में पेश की गई जांच रिपोर्ट को लेकर CM भूपेश बघेल ने कहा कि उनको अतिरिक्त सुरक्षा दी गई थी। चुनाव का आखिरी दिन था सब को वापस बुला लिया गया था, लेकिन वो अचानक निकल गए तो प्रोटोकॉल का पालन कहां हुआ। (CM on ED Action)

बता दें कि भीमा मंडावी की हत्या के मामले में न्यायिक जांच रिपोर्ट पेश की गई है, जिसमें ये कहा गया है कि भीमा मंडावी ने सुरक्षा निर्देशों का पालन नहीं किया था। वहीं धान खरीदी पर BJP नेताओं के आरोपों पर CM बघेल ने कहा कि किसानों की डिमांड पर घोषणा की गई है। भारतीय जनता पार्टी किसान विरोधी है और बीजेपी को जनता सबक सिखाएगी। ये सभी बातें उन्होंने रायपुर एयरपोर्ट पर मीडिया को संबोधित करते हुए कहा। इसके बाद लखनऊ के लिए रवाना हो गए, जहां उन्होंने राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने के मामले में प्रेस वार्ता की। (CM on ED Action)

Related Articles

Back to top button