कांग्रेस ने आदिवासियों को सिर्फ वोटबैंक की तरह इस्तेमाल किया: CM विष्णुदेव साय

CM Sai in Mahasamund: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण की तैयारी शुरू हो चुकी है। राजनीतिक दलों ने प्रचार-प्रसार तेज कर दी है। इस बीच मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय महासमुंद के खल्लारी विधानसभा पहुंचे, जहां उन्होंने बागबहरा में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा की महासमुंद लोकसभा प्रत्याशी रूपकुमारी चौधरी के लिए 26 अप्रैल को वोट देने जाना है। वहीं उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना भी साधा। मुख्यमंत्री साय ने कहा कि विरोधी लोग भ्रम फैला रहे हैं कि महतारी वंदन योजना चुनाव के बाद बंद हो जाएगा, लेकिन मुख्यमंत्री के नाते मैं बताना चाहता हूं कि महतारी वंदन योजना जब तक हमारी सरकार रहेगी तब तक चलता रहेगा।

यह भी पढ़ें:- Lok Sabha Chunav Voting : हर वोट कीमती और हर आवाज का महत्त्व, PM मोदी ने युवाओं से की खास अपील

CM साय ने का योजना का पैसा हर महीने के पहले हफ्ते में मिलता रहेगा। मुख्यमंत्री साय ने कहा कि कांग्रेसी भ्रम फैला रहे हैं कि भाजपा कि सरकार आते ही संविधान के साथ छेड़छाड़ करेंगे और आरक्षण खत्म कर देंगे, लेकिन मैं बताना चाहता हूं कि हमारे प्रधानमंत्री मोदी ने कह दिया है कि आरक्षण कभी खत्म नहीं होगा। CM ने कांग्रेस के घोषणा पत्र में एक लाख की घोषणा को लेकर फॉर्म भराए जाने पर जनता से पूछा कि क्या आपको लगता है कि एक लाख रुपए मिलेगा। हमारे गांव में एक कहावत है कि ना नौ मन तेल होगा न राधा नाचेगी। छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार है और केंद्र में उनकी सरकार आने की दूर-दूर तक कोई नामो निशान नहीं है। इन लोगों ने विधानसभा में भी ठगने का काम किया और अब लोकसभा में भी ठगने का काम कर रहे हैं। (CM Sai in Mahasamund)

उन्होंने कहा कि 60 साल तक इन लोगों ने देश में सरकार चलाया। ये बहुत कुछ कर सकते थे, लेकिन छत्तीसगढ़ हमने बनाया। इन्हें आदिवासियों की कभी चिंता नहीं हुई। इन लोगों नें आदिवासियों को सिर्फ वोट के लिए इस्तेमाल किया। बंधुआ मजदूर समझा। इसलिए इस लोकसभा में इनको सबक सिखाना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस डूबता हुआ जहाज है। आजादी के 75 साल बाद कांग्रेस आज कहां पहुंच गई। ये उनकी करनी का परिणाम है। इन्होंने हमेशा देश की जनता को धोखा देने का काम किया। देश में भ्रष्टाचार करने का काम किया। इसलिए ये देश की जनता का विश्वास खो चुके हैं। ये लोग देश में सर्जिकल और एयर स्ट्राइक पर प्रश्न चिन्ह लगाते हैं। ऐसा ही हमारे सैनिकों ने अपना साहस दिखाते हुए 29 नक्सलियों को मारा है। ऐसे जवानों को बधाई देना चाहिए,  लेकिन कांग्रेसी इसे नकली घटना बताकर प्रश्न चिन्ह खड़ा करते हैं। इससे ज्यादा शर्म की बात और क्या हो सकता है। (CM Sai in Mahasamund)

Related Articles

Back to top button