ओडिशा के विधायकों ने CM साय का जताया आभार, कहा- जीत में मुख्यमंत्री के चुनाव प्रचार का बड़ा योगदान

CM Sai in Odisha: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ओडिशा के नए मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी और उनके मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री साय से ओडिशा के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों से जीतकर आए BJP विधायकों ने भुवनेश्वर में मुलाकात की। साथ ही उनका आभार जताया। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सभी का अभिवादन स्वीकार करते हुए भारतीय जनता पार्टी की सरकार के गठन पर शुभकामनाएं दी। बता दें कि CM साय ने पड़ोसी राज्य ओडिशा के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार किया था, जहां भाजपा प्रत्याशियों ने बड़े अंतर से जीत हासिल की है। इसलिए ओडिशा के नवनिर्वाचित विधायक मुख्यमंत्री साय का आभार व्यक्त करने पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें:- कल से मैराथन बैठक करेंगे CM विष्णुदेव साय, काम-काज में कसावट लाने होगी विभागीय समीक्षा

मुख्यमंत्री साय से विधायकों ने कहा कि छत्तीसगढ़ न सिर्फ ओडिशा का पड़ोसी राज्य है, बल्कि प्रदेश का बड़ा इलाका छत्तीसगढ़ से अपनी सीमा साझा करता हैं। छत्तीसगढ़ और ओडिशा के बीच मजबूत सांस्कृतिक, सामाजिक संबंध है। बड़े पैमाने पर व्यापारिक गतिविधियां भी दोनों राज्यों के बीच संचालित होती हैं। दोनों राज्यों के हित परस्पर जुड़े हुए हैं, जिसका प्रभाव चुनाव पर भी पड़ता है। विधायकों ने मुख्यमंत्री साय से कहा कि ओडिशा से आपका स्नेह सहज ही दिखता है। छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रक्रिया समाप्त होने के बाद आपने ओडिशा समेत अन्य राज्यों में लगातार चुनाव प्रचार किया। (CM Sai in Odisha)

CM साय नवनिर्वाचित विधायकों को दी बधाई

ओडिशा राज्य में आपके द्वारा किए गए चुनाव प्रचार के परिणाम स्वरूप 24 सालों से सत्ता पर काबिज नवीन पटनायक की सरकार को दर किनारे कर विधानसभा चुनाव में पहली बार पूर्ण बहुमत हासिल करने में कामयाब रही। लोक सभा चुनाव में भी पार्टी ने ओडिशा में 20 सीटें हासिल की है। मुख्यमंत्री ने विधायकों से कहा कि मुझे आप सभी से और ओडिशा की जनता से उतना ही स्नेह मिलता है, जितना मेरे छत्तीसगढ़ के नागरिकों से मुझे मिलता रहा है। ओडिशा में डबल इंजन की सरकार बन गई है। महाप्रभु जगन्नाथ की कृपा से निश्चय ही ओडिशा तेजी से विकसित राज्य की श्रेणी में खड़ा होगा और प्रधानमंत्री मोदी के विकसित भारत के विजन को पूरा करने में महत्वपूर्ण साझेदारी करेगा। (CM Sai in Odisha)

Back to top button