Co-operative Society Election: पत्रकार गृह निर्माण सहकारी समिति का चुनाव : आनंद अध्यक्ष, पाटकर उपाध्यक्ष, संजय जिला सहकारी संघ प्रतिनिधि बने

Whatsaap Strip

Co-operative Society Election: महासमुंद प्रेस क्लब के सांस्कृतिक भवन में पत्रकार गृह निर्माण सहकारी समिति का चुनाव 24 जून 2022 को हुआ। संचालक मंडल के 11 सदस्यों ने पदाधिकारियों का चुनाव किया। अध्यक्ष आनंदराम पत्रकारश्री और उपाध्यक्ष दिनेश पाटकर का निर्वाचन सर्वसम्मति से निर्विरोध हुआ। वहीं जिला सहकारी संघ मर्यादित महासमुन्द के प्रतिनिधि के लिए मतदान हुआ। कांटे की टक्कर के बीच संजय महंती एक वोट के अंतर से प्रतिनिधि चुने गए। संजय महंती को 6 और जसवंत पवार को 5 वोट मिले। नवनिर्वाचित पदाधिकारियों और संचालक सदस्यों का कार्यकाल पांच साल होगा।

यह भी पढ़ें:- Tea Garden: जशपुर की नई पहचान चाय बागान…मिल रहा ‘टी टूरिज्म’ को बढ़ावा

निर्वाचन अधिकारी एके दीवान ने राज्य सहकारी निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदेश के परिपालन में निर्वाचन संपन्न कराया। संस्था के पंजीकरण के बाद यह प्रथम निर्वाचन था। अनारक्षित वर्ग से जसवंत पवार, दिनेश पाटकर, संजय महंती, विपिन कुमार दुबे, अनारक्षित महिला वर्ग से अनिता संजय यादव, राखी रत्नेश सोनी, अनुसूचित जाति वर्ग से उत्तरा विदानी, अन्य पिछड़ा वर्ग से आनंदराम पत्रकारश्री, लोकेश साहू, मीना बाबूलाल साहू और धर्मिन पोषण कन्नौजे एकल नामांकन होने से 17 जून को निर्विरोध संचालक सदस्य चुने गए थे। (Co-operative Society Election)

उपाध्यक्ष - दिनेश पाटकर
उपाध्यक्ष – दिनेश पाटकर

नवनिर्वाचित संचालक सदस्यों का प्रथम सम्मिलन आज दोपहर 12 बजे प्रेस क्लब महासमुन्द के सांस्कृतिक भवन में हुई। रिटर्निंग अधिकारी ए के दीवान ने अध्यक्षता की। उन्होंने संचालक मंडल अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और प्रतिनिधि के चुनाव के लिए प्रस्ताव रखा। संचालक सदस्यों में से विपिन कुमार दुबे ने अध्यक्ष पद के लिए आनंदराम पत्रकारश्री का नाम प्रस्तावित किया।जिसका अनुमोदन उत्तरा विदानी ने की। इस पर सर्वसम्मति बनने पर प्रेस क्लब महासमुन्द के मौजूदा अध्यक्ष आनंदराम पत्रकारश्री पत्रकार गृह निर्माण सहकारी समिति के निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किए गए।

प्रतिनिधि - संजय महंती
प्रतिनिधि – संजय महंती

उपाध्यक्ष पद के लिए दिनेश पाटकर के नाम का प्रस्ताव लोकेश साहू द्वारा किया गया। जसवंत पवार ने इसका अनुमोदन किया। पाटकर भी सर्वसम्मति से निर्विरोध निर्वाचित हुए। जिला सहकारी संघ मर्यादित प्रतिनिधि के लिए मतदान की स्थिति बनी। निर्वाचन शांतिपूर्ण और सदभाव के साथ संपन्न होने पर निर्वाचन अधिकारी दीवान ने आभार प्रदर्शन किया। (Co-operative Society Election)

Related Articles