मोदी सरकार समानता को रखती है सबसे पहले, सभी धर्म UCC का कर रहे स्वागत- मुख्यमंत्री

Uniform Civil Code : समान नागरिक संहिता को लेकर एक निजी चैनल के सर्वेक्षण पर प्रतिक्रिया देते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार “समानता को पहले” रखती है। उन्होंने कहा कि दिवंगत बाल ठाकरे ने भी यूसीसी का समर्थन किया था। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि सर्वेक्षण स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि आम व्यक्ति समान नागरिक संहिता का समर्थन करता है।

यह भी पढ़े :- CG BREAKING: 12 जुलाई को होगी भूपेश कैबिनेट की बैठक

उन्होंने कहा कि सभी धर्म यूसीसी (Uniform Civil Code) का स्वागत करते हैं। पीएम जानते हैं कि लोगों के लिए सबसे अच्छा क्या है। समान नागरिक संहिता पर विवाद के बीच न्यूज18 नेटवर्क ने भारत का सबसे बड़ा विशिष्ट यूसीसी सर्वेक्षण आयोजित किया, जिसमें देश के 25 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 8,035 मुस्लिम महिलाओं का साक्षात्कार लिया गया, ताकि यह समझा जा सके कि वे उन मुद्दों के बारे में क्या सोचते हैं जिन्हें यूसीसी संबोधित करने की संभावना है।

सामाजिक कार्यकर्ता सायरा सलीम शाह ने कहा कि राजनीतिक दल चिंतित हैं क्योंकि यूसीसी मसौदा तैयार नहीं है। मुस्लिम वोटबैंक नाम की कोई चीज़ नहीं है क्योंकि मुसलमान सामूहिक रूप से वोट नहीं करते हैं। यूसीसी मुस्लिम समुदाय के बारे में नहीं है। हमें सभी समुदायों का ख्याल रखने की जरूरत है। (Uniform Civil Code)

Related Articles

Back to top button