गरियाबंद कलेक्टर-SP और नपा अध्यक्ष ने किया रक्तदान, ब्लड डोनेट कर आम जनता को दिया संदेश 

Collector SP Ne Kiya Raktdan: भगवान का दिया अल्प नहीं होता। रक्त का कोई विकल्प नहीं होता। आप के द्वारा किया गया रक्तदान किसी मां के बच्चे को बचा सकता है। ‘मानवता के मंच से कर दो यह ऐलान, समय-समय पर हम सभी करेंगे रक्तदान।’ अगर आप की वजह से किसी की जि़न्दगी बचती हैं तो आपको जो संतुष्टि का एहसास होगा, उसे शब्दों में बयां करना मुमकिन नहीं हैं।

यह भी पढ़ें:- गरियाबंद पहुंचे खनिज निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, आबिद ढेबर समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत

गरियाबंद, जिला चिकित्सालय में 17 सितंबर को वृहद रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। विशाल रक्तदान शिविर में विशेष रूप से कलेक्टर प्रभात मलिक पुलिस अधिक्षक जे॰आर॰ ठाकुर नपा अध्यक्ष ग़फ़्फ़ु मेमन ज़िला पंचायत सी॰ओ॰ रोक्तिमा यादव ने रक्तदान कर आमजनता को जागरुक किया ’’ प्रयास में सम्मिलित होकर जीवन बचाएं विषय पर रक्तदान शिविर का आयोजन जिला चिकित्सालय गरियाबंद में आयोजित किया जा रहा है। उक्त आयोजन में देश में एक दिन में एक लाख यूनिट स्वैच्छिक रक्तदाताओं से रक्त संग्रह का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। यह आयोजन जिला चिकित्सालय गरियाबंद के ब्लड बैंक में आयोजित किया जा रहा है। (Collector SP Ne Kiya Raktdan)

 

मुख्यचिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एन॰आर॰ नवरतने ने बतलाया दोपहर 3 बजे तक लगभग 150 लोगों ने रक्तदान कर चुके है वही 50 से अधिक लोग अभी रक्तदान करने कव लिए अपनी बारी के इंतेज़ार में है नवरतने ने कहा गरियाबंद कलेक्टर एसपी एवं नपा अध्यक्ष के मार्गदर्शन में यह कार्यक्रम का सफल आयोजन किया गया एवं उनके द्वारा रक्तदान करने से लोगों में जागरूकता दिखा।

कलेक्टर प्रभात मलिक ने कहा हर स्वस्थ व्यक्ति को करना चाहिए रक्तदान प्राय: लोगों में इस तरह की भ्रांतियां रहती हैं कि खून देने से शरीर में कमजोरी आ जाएगी, इसलिए बहुत से लोग रक्तदान करने से कतराते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है। चिकित्सकों के मुताबिक, रक्तदान करने से सेहत पर कोई असर नहीं पड़ता है। रक्तदान करने वाला व्यक्ति पूरी तरह स्वस्थ होता है। मलिक ने कहा कि अस्पतालों में लोगों को खून की जरूरत पड़ती है ऐसे में अधिक से अधिक लोगों को स्वैच्छिक रक्तदान के लिए आगे आना चाहिए। एक यूनिट रक्तदान से 4 लोगों की जान बचाई जा सकती है। (Collector SP Ne Kiya Raktdan)

रक्तदान का रिकार्ड कर्तव्यनिष्ठा का उत्तम उदाहरण: SP

गरियाबंद पुलिस अधीक्षक जेआर ठाकुर ने आज 17 सितम्बर को आयोजित किए गए मेगा रक्तदान शिविर में रिकार्ड रक्तदान के लिए सभी रक्तदाताओं के प्रति आभार जताया है। श्री ठाकुर ने ने स्वयं रक्तदान तो किया ही वहाँ आए सभी रक्तदाताओं को रक्तदान जैसी मानवीय व जीवनदायी पहल के लिए बधाई देते हुए कहा कि निःसंदेह यह सेवा और कर्तव्यनिष्ठा का उत्तम उदाहरण है। (Collector SP Ne Kiya Raktdan)

रक्तदान कीजिए, इससे दूसरों को ज़िन्दगी और आपको सच्ची खुशी मिलेगी। आपक सभी संकल्प लीजिए कि यह पुनीत कार्य वर्ष में दो बार स्वयं करेंगे और दूसरों को इसके लिए प्रेरित भी करेंगे। ग़फ़्फ़ु मेमन इस दौरान उन्होंने भी रक्तदान कर लोगों को रक्तदान करने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि किसी के रक्तदान करने से किसी के भी घर में खुशी की सौगात आती है। कहा कि रक्तदान करने से ना तो शरीर कमजोर होता है और ना ही किसी प्रकार की बीमारी आती है। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि नियमित रूप से रक्त देने से लोगों का जीवन रोग मुक्त और स्वस्थ रहता है  मेमन आगे कहते हैं कि ‘ये एक बूंद है जो कभी नहीं मिटती’ उन्होंने कहा आपके रक्त की एक बूंद आपके रक्त का एक कारण किसी के अंदर प्राण प्रतिष्ठा कर सकता है।

इस अवसर पर ये रहे उपस्थित

तो नियमित रूप से रक्तदान कीजिए और 25 तारीख के रक्तदान महोत्सव में भाग लीजिए। मैं पूरे परिवार को बहुत-बहुत धन्यवाद और साधुवाद देता हूं।” – इस अवसर पर गरियाबंद कलेक्टर प्रभात मलिकक ए॰पी॰ जेआर ठाकुर नपा अध्यक्ष ग़फ़्फ़ु मेमन ज़िला पंचयात सीओ रोक्तिमा यादव डीएसपी निशा सिन्हा डॉक्टर एन॰आर॰ नवरतने डॉक्टर हरीश चौहान डॉक्टर राय लक्ष्मी डॉक्टर टंडन डॉक्टर कमलकांत हथगिहा पूर्व नपा अध्यक्ष मिलेश्वरी साहू हरिश ठक्कर गौरव पटेल विकास पारख तरुण यादव भावेश सिन्हा गोलू चंद्रकार मनीष धुर्व भूपेन्द कश्यप आशीष ठक्कर प्रकास सरवैय्या फ़िरोज़ वारसी रिज़वान मेमन आबिद मेमन अनुराग केला वैभव ठक्कर किरण सरवैय्या भीम निषाद अखिलेश वैष्णव प्रवीण यादव मीत कुमार उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button