राजधानी में कांग्रेस अधिवेशन की तैयारी तेज, महासचिव केसी वेणुगोपाल पहुंचे रायपुर

Congress Adhiveshan News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 24 से 26 फरवरी तक कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित होना है। इसकी तैयारियों को लेकर मंथन कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल रायपुर पहुंचे, जहां उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा देश के बड़े राजनीतिक अभियानों में से एक है। भाजपा हमेशा उसके खिलाफ बोलती रही है। 2024, 2025 और 2026 भारतीय राजनीति का गेमचेंजर बनने जा रहा है। वहीं राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए ऑर्गेनाइजेशन कमेटी और स्वागत समिति की सूची जारी कर दी गई है। स्वागत समिति में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम चेयरमैन और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को-चेयरमैन बनाए गए हैं। इसी तरह से सभी मंत्रियों और अधिकांश विधायक समेत कुल 112 नेता इस कमेटी में सदस्य बनाए गए हैं।

यह भी पढ़ें:- राजिम माघी पुन्नी मेला आज से शुरू, आस्था-आध्यात्म और संस्कृति का त्रिवेणी संगम

वहीं ऑर्गेनाइजेशन कमेटी के चेयरमैन कोषाध्यक्ष पवन कुमार बंसल है। इसी कमेटी के स्पेशल इनवाइटी के रूप में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हैं। बता दें कि कांग्रेस देशभर में अनुसूचित जाति और जनजाति की सीटों पर लीडरशिप डेवलपमेंट मिशन प्रोग्राम चलाने जा रही है, जिसको लेकर रायपुर के राजीव भवन में कांग्रेस की बैठक हुई। (Congress Adhiveshan News)

बैठक में प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, ST SC और OBC विभाग के राष्ट्रीय संयोजक के राजू मौजूद रहे। उनके साथ आदिवासी कांग्रेस के अध्यक्ष शिवाजीराव मोघे ,प्रभारी सचिव चंदन यादव और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम समेत प्रदेशभर के पदाधिकारी शामिल हुए। बैठक खत्म होने के बाद के राजू ने बताया कि उदयपुर चिंतन शिविर में यह निर्णय लिया गया था कि देशभर के ST SC विधानसभा में लीडरशिप डेवलपमेंट मिशन प्रोग्राम चलाया जाएगा, जिससे इन सीटों पर कांग्रेस को नई पीढ़ी के नेता मिले और यह मौजूदा नेताओं के साथ काम करें। (Congress Adhiveshan News)

वहीं प्रदेश कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा ने BJP पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि 15 साल BJP की रमन सरकार को छत्तीसगढ़ की जनता ने झेला है। उनके शासनकाल में घोटाले पर घोटाले हुए। शैलजा ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बहुत अच्छा कामकाज कर रही है। लोग संतुष्ट हैं। राज्य सरकार के कामकाज को लेकर भी जनता के बीच जाएंगे। (Congress Adhiveshan News)

Related Articles

Back to top button