CG CRIME : अंधे कत्ल का खुलासा चचेरी बहन निकली मासूम की कातिल ,पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

CG CRIME :  स्कूली छात्र की हत्या का राज खुल गया है। स्कूल में छात्र के मिले शव को लेकर रायगढ़ पुलिस ने हत्या की गुत्थी 48 घंटे के भीतर सुलझा ली है। हत्या किसी और ने नहीं, बल्कि छात्र की चचेरी बहन ने ही की थी। पुलिस ने इस मामले में हत्या की आरोपी बहन को गिरफ्तार कर लिया है। दरसअल रायगढ़ जिले के चिराईपानी सरकारी स्कूल में गुरुवार (25 मई) की सुबह स्कूल के एक निर्माणाधीन कमरे में खून से लथपथ बच्चे की लाश मिली थी। बच्चे की शिनाख्त गांव के ही प्रीतम चौहान के रूप में हुई है। प्रतीक 24 मई को घर से यह कहकर निकला था कि वह खेलने जा रहा हैं। उसके बाद वह घर वापस नहीं लौटा। जब बच्चा काफी देर तक घर नही पहुंचा तो बच्चे के परिजनों ने आसपास ढूंढा। इसके साथ ही अपने परिचितों के यहां भी पूछताछ की लेकिन बच्चे का कोई अता-पता नहीं चल पाया।

यह भी पढ़े :- छत्तीसगढ़ में गोधन न्याय योजना से गोबर हुआ अनमोल, मिल रहा गोबर का मोल

पुलिस जब घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची, तो वारदात का तरीका देखकर उसे मालूम हो गया कि घटना में कोई पहचान का ही शामिल है। लिहाजा पुलिस ने छात्र के दोस्त और आसपास के लोगों से पूछताछ शुरू की। इस दौरान फिंगर प्रिंट और डॉग स्कावायड की भी मदद ली गयी। पुलिस ने डॉग स्कावाड से जांच शुरू करवायी, तो मौके पर मिले सामनों को सूंघकर डॉग सीधे छात्र के चचेरी बहन के पास पहुंच गया। स्निफर डॉग रूबी ने छात्रा के चचेरी बहन की तरफ इशारा दिया, जिसके बाद पुलिस ने छात्र के बहन को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। (CG CRIME)

पूछताछ में चचेती बहन ने गुनाह कबूल करते हुए बताया कि उसने ही अपने भाई प्रतीक की हत्या की है। प्रतीक अपनी चचेरी बहन को चोरनी कहकर चिढ़ाता था, जिसके वो काफी नाराज रहती थी। कई बार दोनों भाई बहन में लड़ाई भी हुई थी, लेकिन बार-बार मृतक अपनी बहन को छेड़ता रहता था, जिससे नाराज होकर चचेरी बहन ने छात्र की हत्या कर दी। साजिश के तहत चचेरी बहन ने पहले तो मृतक को खेलने के बहाने निर्माणाधीन स्कूल में बुलायी और फिर कमरे में ले जाकर उसकी हत्या कर दी।

डाक्टर द्वारा अपने रिपोर्ट में मृतक के गले की हड्डी टूटने, श्वास अवरोध होने एवं मृतक की मृत्यु हत्यात्मक होने की पुष्टि की गई है, आरोपिया भारती उर्फ उमा चौहान पिता रामलाल चौहान उम्र 19 वर्ष निवासी चिराईपानी थाना कोतरा रोड जिला रायगढ छ०ग० को पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ किया गया, जो अपना जुर्म कबुल की घटना में प्रयुक्त ईट का टूकडा. लोहे की गुप्ती तथा घटना के समय पहनी हुई हाफ पेट, टी शर्ट जिसमें खून का दाग लगा है को भी बरामद कराई, प्रकरण की विवेचना पर आरोपिया के विरूद्ध प्रथम दृष्टया गिर० योग्य साक्ष्य पाये जाने पर गिर0 किया गया है, जिसे न्यायिक रिमाण्ड पर पेश किया जाता है। (CG CRIME)

Related Articles

Back to top button