छत्तीसगढ़ में पटवारी हड़ताल पर राज्य सरकार ने लगाया एस्मा

छत्तीसगढ़ अत्यावश्यक सेवा संधारण तथा विच्छिन्नता निवारण अधिनियम 1979 की शक्तियों का प्रयोग करते हुए जारी किया गया आदेश

रायपुर। पटवारियों की हड़ताल पर राज्य सरकार ने एस्मा (ESMA On Patwari Strike)के तहत एक्शन लेने का मन बना लिया है। बता दें कि पटवारी हड़ताल को बीजेपी प्रदेश संगठन अध्यक्ष अरुण साव ने भी समर्थन दिया है। आमजनों को हो रही पटवारियों की हड़ताल के बाद मुख्यमंत्री ने नाराजगी दिखाई थी इसके बाद विभाग ने एक्शन लेते हुआ एस्मा लगा दिया है। तत्संबंध में आदेश भी जारी हो गया है।

यह भी पढ़े :- राजिम क्षेत्र के हर गांव में राजिम भक्तिन माता चौक निर्माण की मांग

छत्तीसगढ़ में 24 दिनों से काम बंद कर हड़ताल कर रहे पटवारियों के खिलाफ राज्य सरकार का कड़ा रुख सामने आया है। राज्य सरकार ने हड़ताल के खिलाफ एस्मा (ESMA On Patwari Strike) लगाया है। दूसरी ओर पटवारियों की एक बैठक में बुधवार को निर्णय लिया गया है कि जब तक मांगे पूरी नहीं होती हड़ताल जारी रहेगी।

यह भी पढ़े :- छत्तीसगढ़ में कई जिलों के बदले गए कलेक्टर, जाने किसको कहा मिली नई जिम्मेदारी

राज्य सरकार ने छत्तीसगढ़ अत्यावश्यक सेवा संधारण तथा विच्छिन्नता निवारण अधिनियम, 1979 एक 10 1979) धारा 4 की उप-धारा (1) एवं (2) द्वारा प्रदत्त शक्तियों को प्रयोग में लाते हुए राज्य सरकार एतद्द्वारा अनुसूची के खंड (सात) विभागाध्यक्षा तथा उनके अधीनस्थ कार्यालयों की सेवाओं मे विनिर्दिष्ट विभाग के पटवारियों द्वारा कार्य करने से इंकार किये जाने का प्रतिषेध करती है. जो आदेश जारी होने के दिनांक आगामी 03 माह के लिए प्रभावी होगा। आपको बता दें कि कल ही मुख्यमंत्री ने हड़ताल पर नाराजगी जतायी थी। उसी वक्त ये साफ हो गया था कि आज से कार्रवाई शुरू हो सकती है। (ESMA On Patwari Strike)

ESMA On Patwari Strike

Related Articles

Back to top button