बिना लाइसेंस सेकेंड हैंड गाड़ियों की डीलिंग, आरटीओ ने करीब 34 गाड़ियां जप्त की…

रायपुर : अवैध रूप से सेकेंड हैंड गाड़ियों की बिक्री (Dealing of second hand vehicles) करने के मामले में परिवहन विभाग ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की. मारुति ट्रू वैल्यू के खिलाफ कार्रवाई करते हुए आरटीओ ने करीब 34 गाड़ियां जब्त की हैं. जिसमें एचडीएन ट्रू वैल्यू एजेंसी की 34 गाड़ियां हैं. इनमें रायपुर के अलावा अन्य जिले जैसे-दुर्ग, महासमुंद, कोरबा समेत दूसरे जिलों की भी गाड़ियां शामिल है. वहीं, जांच के दौरान सामने आया कि गाड़ियों को अपने परिसर में बेचने के लिए रखा गया था.

यह भी पढ़ें:- छात्रावास अधीक्षक के इतने पदों पर होगी भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

दरअसल, 1 अप्रैल से नए नियम लागू होने के बाद परिवहन विभाग प्री ओन्ड व्हीकल के डीलर से ट्रेड लेने के लिये लगातार अपील कर रहा है. लेकिन कई डीलर बिना ट्रेड लिए ही गाड़ी बेच रहे हैं. बिना ट्रेड सर्टिफिकेट के गाड़ी बेचने वाले डीलर के खिलाफ गाड़ियां जब्त करने के साथ ही आगे की कार्रवाई की जा रही है. (Dealing of second hand vehicles)

यह भी पढ़ें:- तुम्हें बहुत प्यार करता हूँ… पूर्व विधायक के बेटे ने तोड़ा दम, फेसबुक पर लाइव आकर खाया था जहर

बता दें कि प्रदेश में एक अप्रैल से नए नियमों के तहत सेकेंड हैंड गाड़ियों की खरीदी-बिक्री के लिए परिवहन विभाग से डीलरशिप लाइसेंस लेना अनिवार्य किया गया है. इसके लिए लोग आवेदन भी कर रहे हैं . (Dealing of second hand vehicles)

यह भी पढ़ें:- Monsoon 2023 : छत्तीसगढ़ में कब एंट्री लेगा मॉनसून? मौसम विभाग ने जारी किया ताजा अपडेट

Related Articles

Back to top button