करंट की चपेट में आने से बहू और ससुर की मौत, कपड़ा सुखाने के दौरान हुआ हादसा

Death Due to Electrocution: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में करंट की चपेट में आने से बहू और ससुर की मौत हो गई है। बहू नहाने के बाद तार में कपड़े सुखा रही थी, तभी उसे करंट लग गया, जिसे बचाने के चक्कर में ससुर की भी मौत हो गई। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के गंजपारा वार्ड-37 का है। मृतक की पत्नी ने बताया कि जब वो अपने पति (शेखर सोनकर) को बहू (मंजू सोनकर) के करंट लगने की बात बताई तो वह झाड़ू लेकर उसे छुड़ाने लगे। तब वो भी चिपक गए। पार्षद ऋद्धा सोनी को कॉल कर बिजली विभाग से बिजली की सप्लाई को बंद कराया गया। हालांकि तब तक बहू और ससुर की मौत हो चुकी थी।

यह भी पढ़ें:- फर्जी एनकाउंटर मामले में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट को हुई उम्रकैद की सजा? पढ़े पूरी खबर

दोनों को तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। मृतक की पत्नी कौशल्या बाई सोनकर ने बताया कि उनके पांच बच्चे हैं। उनकी बहू के दो छोटे-छोटे बच्चे हैं। उन्होंने उनकी पढ़ाई लिखाई और जीवन यापन के लिए सरकार से मदद की गुहार लगाई है। परिजनों ने बताया कि शेखर सोनकर और उनके बेटे सब्जी का व्यवसाय करते हैं। कुछ लोग दुकान तो कुछ गांव-गांव सब्जी बेचने के लिए जाते हैं। अचानक हुई इस घटना में घर के मुखिया की मौत हो जाने के बाद आर्थिक संकट भी खड़ा हो गया है। जानकारी के मुताबिक कपड़े सुखाने के लिए बिजली के तार का उपयोग किया जा रहा था। (Death Due to Electrocution)

 

बता दें कि छत्तीसगढ़ में जमकर बारिश हो रही है, जिसमें दुर्ग जिला भी शामिल है। जिले में रुक-रुककर बारिश हो रही है। फिलहाल कोतवाली पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। इधर, राजधानी रायपुर के एक रिजॉर्ट में प्री होली सेलिब्रेशन पार्टी करने पहुंचे युवक की करंट लगने से मौत हो गई। युवक अपने दोस्तों के साथ खैरागढ़ से रायपुर पहुंचा था। रिजॉर्ट में पार्टी करने के दौरान युवक हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया। मामला पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक खैरागढ़ गोलबाजार के व्यवसायी गौतम सालेचा का बेटा यश सालेचा (25) अपने दोस्तों के साथ पार्टी करने कार से रायपुर आया था, जिसकी मौत हो गई। मामले में पुरानी बस्ती पुलिस आगे की जांच कर रही है। (Death Due to Electrocution)

Related Articles

Back to top button