Trending

Dhamtari : प्रदेश सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर 17 दिसम्बर को मनाया जाएगा छत्तीसगढ़ गौरव दिवस

Dhamtari : प्रदेश में आगामी 17 दिसंबर को राज्य सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर छत्तीसगढ़ गौरव दिवस मनाया जाएगा। इस मौके पर प्रदेश भर के विभिन्न स्थानों में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:- Chhattisgarh : भेंट मुलाकात, भरोसे और विश्वास की बात

धमतरी ज़िले में छत्तीसगढ़ गौरव दिवस के तहत सभी कार्यक्रमों का आयोजन बेहतरीन तरीके से करने की व्यवस्था सुनिश्चित करने कलेक्टर पी.एस.एल्मा ने कड़े निर्देश दिए हैं। ध्यान रहे इससे पहले आज दोपहर 12.30 बजे प्रदेश के मुख्य सचिव ने अमिताभ जैन ने सभी कलेक्टर्स की वीसी के जरिए बैठक लेकर छत्तीसगढ़ गौरव दिवस के लिए आवश्यक तैयारियां करने के निर्देश दिए।

इसके परिपालन में कलेक्टर ने तत्काल स्वान की वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत, आयुक्त नगर निगम, खाद्य और सहकारिता के अधिकारियों से चर्चा की।

उन्होंने निर्देशित किया कि इस दिन सभी गौठान, प्राथमिक सहकारी समिति परिसर, धान खरीदी केंद्र ,नगरीय निकाय के वार्ड, तेंदूपत्ता संग्रहण केन्द्र और वनोपज प्रबंधन समिति के कार्यालय आदि में कार्यक्रम आयोजित किए जाएं।

सुबह 11 बजे जहां गौठानों, नगरीय वार्ड, तेंदूपत्ता संग्रहण केंद्रों आदि में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जनता के नाम संदेश का प्रसारण किया जाएगा। साथ ही शासन की प्रमुख योजनाओं और उपलब्धियों की जानकारी भी दी जाएगी। (Dhamtari)

छत्तीसगढ़ गौरव दिवस के अवसर पर गौठानों में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में किसान, गौठान समिति के अध्यक्ष, सदस्य, पशुपालक, भूमिहीन मजदूर, जनप्रतिनिधि, स्थानीय निकायों के सदस्य, राजीव युवा मितान क्लब के सदस्य और स्थानीय निवासियों को आमंत्रित किया जाएगा। (Dhamtari)

इसी तरह वन क्षेत्रों में उक्त अवसर पर आयोजित छत्तीसगढ़ गौरव दिवस कार्यक्रम सभी तेंदूपत्ता संग्रहण केन्द्र और वनोपज प्रबंधन समिति के कार्य स्थलों में आयोजित किए जाएंगे। यहां किसानों, मजदूरों आदि के लिए संचालित योजनाओं की जानकारी उपस्थितों को दी जाएगी। कलेक्टर ने साफ तौर पर कहा है कि 17 दिसंबर को संचालित होने वाले सभी हाट बाजार स्थलों में भी उपस्थित जनसाधारण को शासन की योजनाओं की जानकारी देने की व्यवस्था की जाए।

इसके अलावा गौरव दिवस के मौके पर दोपहर तीन बजे सभी प्राथमिक सहकारी समिति परिसर और धान खरीदी केंद्रों में किसानों को आमंत्रित कर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। यहां भी राज्य सरकार की महत्ती कृषि संबंधी प्रमुख योजनाओं, जैसे ब्याज मुक्त ऋण, राजीव गांधी किसान न्याय योजना इत्यादि की जानकारी दी जाएगी। (Dhamtari)

कलेक्टर ने छत्तीसगढ़ गौरव दिवस मनाए जाने के संबंध में पहले से मैदानी स्तर पर व्यापक प्रचार-प्रसार करने और मुनादी कराने के निर्देश भी दिए है। ज्ञात हो कि 17 दिसम्बर की सुबह 11 बजे सभी गौठानों, नगरीय निकायों के वार्ड और तेंदूपत्ता संग्रहण केंद्रों में मुख्यमंत्री का जनता के नाम संदेश का प्रसारण भी किया जाएगा।

कलेक्टर ने सभी कार्यक्रम स्थल में आयोजन के लिए बैनर, पोस्टर, दीवार लेखन, मुख्यमंत्री का राज्य की जनता के नाम संदेश प्रसारण के श्रवण के लिए टी.वी./रेडियो जैसी जरूरी व्यवस्था, पेयजल, सुरक्षा उपाय आदि करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को संबंधित क्षेत्र में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की मॉनिटरिंग करने कहा है, जिससे की छत्तीसगढ़ गौरव दिवस के मौके पर सभी कार्यक्रम सुचारू रूप से आयोजित किए जा सकें। कलेक्टर द्वारा आहूत विशेष बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी, ज़िला पंचायत प्रियंका महोबिया भी मौजूद रही। (Dhamtari)

Related Articles

Back to top button