ED Raid in Chhattisgarh : शराब घोटाले में ईडी ने एक और शराब कारोबारी को ईडी ने किया गिरफ्तार

ED Raid in Chhattisgarh : ईडी की टीम प्रदेश में लगातार गिरफ्तारियां कर रही है। आज एक और बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए ईडी ने सुबह भिलाई के बड़े शराब कारोबारी पप्पू ढिल्लन को गिरफ्तार कर लिया।

ED Raid in Chhattisgarh :  बता दें कि छत्तीसगढ़ के शराब घोटाले में चल रही गिरफ्तारी की यह एक और कड़ी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुताबिक कारोबारी ढिल्लन का छत्तीसगढ़ के अलावा झारखंड और पंजाब में भी व्यापार करता है। बता दें कि इससे पहले शराब घोटाले में रायपुर के महापौर एजाज ढेबर के भाई अनवर ढेबर की गिरफ्तारी हो चुकी है। फिलहाल वे ईडी की रिमांड पर चल रहे हैं। ईडी ने अनवर और साथियों पर सरकारी दुकानों से शराब की अवैध बिक्री कर दो हजार करोड़ रूपए कमाई कर राजनीतिक आकाओं तक पहुंचाने की बात कही है । ईडी ने बकायदा अपने प्रेस नोट में भी उल्लेख किया है।

यह भी पढ़ें : Golden Book Of World Records : डॉ. दीक्षा ने गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया नाम 

ईडी को मेयर एजाज ढेबर ने लिखा पत्र

वहीं, ईडी की पूछताछ का सामना कर रहे रायपुर नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर ने ईडी के अपर निदेशक अभिषेक गोयल को पत्र लिखा है। ढेबर ने कहा कि दो मई को ईडी कार्यालय में उनसे दोपहर 12 बजे से रात एक बजे तक पूछताछ की गई। वह महापौर जैसे संवैधानिक पद पर हैं। जनप्रतिनिधि होने के नाते मेरी जनता के प्रति भी जिम्मेदारी है। ऐसे में जो कार्यालयीन कार्रवाई है, उसे तत्काल पूरा किया जाए।

भाजपा सरकार में बनी नीति में नहीं हुआ परिवर्तन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि वर्ष 2017 से ही शराब व्यवसाय से संबंधित डिस्टलर, अधिकारी, परिवहन कर्ता एवं प्लेसमेंट एजेन्सियों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है और न ही नीति में कोई परिवर्तन हुआ है। राज्य के राजस्व में कमी का आरोप पूर्णतः निराधार है। आबकारी विभाग का भारत सरकार की एजेंसी सीएजी हर वर्ष आडिट करती है। सीएजी ने आबकारी विभाग को क्लीन चिट दी है। ED Raid in Chhattisgarh

 

Related Articles

Back to top button