Trending

छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में फिर ED की छापेमारी, IAS का नाम भी शामिल

ED Raid in Chhattisgarh: प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत कई इलाकों में एक बार फिर से छापेमारी की है। जानकारी के मुताबिक IAS अन्बलगन पी के घर समेत अशोका टावर, ऐश्वर्या किंग्डम और शंकर नगर के कुछ बंगलों में छापेमारी की गई है। IAS अन्बलगन पी के रायपुर और भिलाई स्थित घरों में भी रेड पड़ा है। बता दें कि पी अंबलगन अभी पर्यटन एवं संस्कृति सचिव हैं। इससे पहले खनिज सचिव रहे हैं। उनकी पत्नी अलरमई मंगई डी भी IAS हैं।

यह भी पढ़ें:- ट्रक से टकराई यात्री बस, 10 लोगों की मौत, 35 घायल

जानकारी के मुताबिक पूर्व विधायक और वर्तमान में एक बोर्ड के अध्यक्ष के घर पर भी कार्रवाई हुई है। बता दें कि 20 अलग-अलग टीम शहर के कई जगहों पर छापेमारी की तैयारी से गुरुवार रात में होटलों में रुकी हुई थी। IAS पी. अन्बलगन के निवास पर ED का छापा सुबह से जारी है। CRPF जवानों के साथ अधिकारियों की टीम उनके निवास पर मौजूद हैं। (ED Raid in Chhattisgarh)

इधर, पटेल ट्रांसपोर्टर्स विपुल पटेल के रायपुर और बिलासपुर के ठिकाने पर ED ने दबिश दी है। महासमुंद में अग्नि चंद्राकार के यहां भी छापेमारी की जानकारी लगी है। इसके साथ ही कारोबारी स्वंत्रत जैन समेत प्रदेश के अलग अलग जगहों पर छापे की खबर है। ये पूरी छापेमारी प्रदेश में हुए कोयला घोटाले से जुड़ी हुई बताई जा रही है। ED ने इससे पहले कोयले पर अतिरिक्त चार्ज लगाकर वसूली के मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। (ED Raid in Chhattisgarh)

बता दें कि छत्तीसगढ़ में पिछले कई महीनों से छापेमारी चल रही है। IT के बाद अब ED की कार्रवाई जारी है। प्रदेश में पिछले महीने बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा और रायपुर में कोयला कारोबार से जुड़े कारोबारियों के घर कार्रवाई की गई थी। बिलासपुर में तेंदूपत्ता व्यापारी बजरंग अग्रवाल, बनवारी अग्रवाल के घर IT ने कार्रवाई की थी। दोनों व्यापारियों के ऑफिस और घर में एक साथ IT की टीम तलाशी करने पहुंची थी। (ED Raid in Chhattisgarh)

वहीं छत्तीसगढ़ में ED के छापे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहले ही सवाल उठा चुके हैं। उन्होंने कहा था कि रमन सिंह ED के प्रवक्ता बने घूम रहे हैं। जांच करना है तो पनामा घोटाले की क्यों नहीं हो रही है। उसमें रमन सिंह और उनके लड़के का साफ नाम है। बताना चाहिए कि 10 साल में उनकी आय कैसे बढ़ गई। केंद्रीय एजेंसी गैर भाजपा राज्यों में ही भेजी जा रही है। छत्तीसगढ़ में ED की छापेमारी के बाद पहली बड़ी कार्रवाई हुई थी। गुरुवार को IAS समीर विश्नोई के घर में 4 किलो सोना और 20 कैरेट हीरा मिला था। इसके साथ 47 लाख रुपए कैश मिले थे। इसके बाद से प्रदेश में लगातार कार्रवाई हो रही है। (ED Raid in Chhattisgarh)

Related Articles

Back to top button