Trending

Farmer Protest: देश में फिर किया जाएगा किसान आंदोलन, किसान नेता राकेश टिकैत ने किया ऐलान

Farmer Protest: देश में फिर से किसान आंदोलन (Farmer Protest) शुरू हो सकता है। जानकारी के मुताबिक 3 कृषि बिलों को वापस लेते वक्त केंद्र सरकार ने किसानों से वादे किए थे, जो अब तक पूरे नहीं हो पाए है, जिसे पूरा करने की मांग को लेकर दिल्ली में फिर से भारतीय किसान यूनियन आंदोलन शुरू करेगी। इसकी रूपरेखा बनाई जा रही है। इसे लेकर किसान नेता राकेश टिकैत ने रणनीति का खुलासा भी कर दिया है। बरेली में उन्होंने ऐलान किया है कि हरिद्वार में होने जा रहे किसान सम्मेलन के बाद किसान आंदोलन शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:- Snake Found in House: घर के अंदर से मिले सैकड़ों की संख्या में कोबरा सांप, गांव में दहशत

बता दें कि हरिद्वार में किसान सम्मेलन का आयोजन (Farmer Protest) अगले महीने जून में होना है। इसमें भाकियू के बैनर तले कई किसान संगठनों के नेता जुटेंगे और दोबारा किसान आंदोलन की रणनीति बनाएंगे। राकेश टिकैत ने संकेत दिए हैं कि हरिद्वार के किसान सम्मेलन में ये ऐलान कर दिया जाएगा कि किसान आंदोलन कब से शुरू किया जाएगा। टिकैत ने कहा कि हरिद्वार का सम्मेलन किसान आंदोलन की रणनीति बनाने के लिए ही आयोजित किया जाएगा।

जून में हो सकता है आंदोलन का ऐलान

किसान नेता राकेश टिकैत सोमवार को बरेली के दौरे पर थे। वह यहां जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर आंवला में स्थित इफको पर लंबे समय से चल रहे किसानों के आंदोलन को समर्थन देने के लिए सोमवार को आयोजित महापंचायत में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान ही उन्होंने फिर से किसान आंदोलन (Farmer Protest) शुरू करने का ऐलान किया। टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार ने तीनों कृषि कानून तो वापस ले लिए, लेकिन इस दौरान किसानों से जो वादे किए थे, वे अभी तक पूरे नहीं किए गए हैं। इन वादों में MSP को कानूनी रूप देने की बात भी शामिल थी, क्योंकि किसानों को हर फसल का लाभकारी मूल्य दिया जाना बहुत जरूरी है।

केंद्र सरकार ने की वादाखिलाफी: टिकैत

टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार ने वादाखिलाफी की है। इसलिए दोबारा दिल्ली में व्यापक स्तर पर किसान आंदोलन शुरू किया जाना है। फिलहाल इसकी रूपरेखा बनाई जा रही है और इसकी रणनीति हरिद्वार में होने वाले किसान सम्मेलन में तय की जाएगी। ये सम्मेलन अगले महीने जून में आयोजित किया जाएगा। इसमें तय होगा कि दोबारा से किसान आंदोलन कब से शुरू किया जाए। अब देखना यह होगा कि देश में फिर से आंदोलन होता है या नहीं।

Related Articles

Back to top button