लोकसभा चुनाव के लिए BJP ने लॉन्च किया अपना ‘थीम सॉन्ग’, PM मोदी ने VIDEO किया पोस्ट, लिखा- मेरा भारत, मेरा परिवार

Main Modi Ka Parivar hu song : जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव पास आता जा रहा है, वैसै-वैसे सभी राजनीतिक दल जीत हासिल करने की तैयारियों में जुट गए हैं. हालांकि, अभी तक चुनाव आयोग  ने तारीखों को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन संभावनाएं जताई जा रही हैं कि अप्रैल-मई में चुनाव हो सकते हैं. इस बीच, मोदी सरकार के पिछले 10 सालों के काम को हाईलाइट करते हुए BJP ने थीम सॉन्ग रिलीज किया है. इस गाने का टाइटल है, ‘फिर एक बार मोदी सरकार’.

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में 12 खाद्य अधिकारियों का ट्रांसफर, कैबिनेट मंत्री दयालदास बघेल को मिला ये प्रभार

BJP के थीम सॉन्ग की बात करें, तो इसमें पार्टी ने हर वर्ग का ध्यान खींचने की कोशिश की है. गाने के वीडियो में गांव के गरीबों के साथ-साथ यूथ को भी दिखाया गया हैं. इसके साथ ही स्कूल के बच्चों संग पीएम मोदी के कार्यक्रम की झलक भी इस वीडियो में दिखाई गई. इसके अलावा, खेल क्षेत्रों में हासिल की गई बड़ी उपलब्धियां को भी बीजेपी ने ‘थीम सॉन्ग’ के वीडियो में दिखाया है. (Main Modi Ka Parivar hu song)

इससे पहले बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एक नया नारा भी तैयार किया था. नारा कुछ इस तरह था- ‘अबकी बार 400 पार, तीसरी बार मोदी सरकार’. असल में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर सभी राजनीतिक दल जनता को आकर्षित करने में लगे हुए हैं. इसी के चलते हर पार्टी अपने-अपने अंदाज में तैयारी कर रही है.

बता दें कि 3 मार्च को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद ने पटना में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में प्रधानमंत्री मोदी पर ‘अपना परिवार’ नहीं होने को लेकर कटाक्ष किया था। इसके बाद भाजपा नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी के समर्थन में यह अभियान चलाया। प्रधानमंत्री मोदी की ओर से पूरे देश को अपना परिवार बताए जाने के कुछ ही देर बाद 4 मार्च को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ के ‘प्रोफाइल’ पर अपने नाम के आगे ‘मोदी का परिवार’ लिखा और इस संबंध में एक अभियान शुरु कर दिया। उसी के बाद अब ये गीत लॉन्च किया गया है।

भाजपा का चुनावी गीत ‘मैं मोदी का परिवार हूं’ ऐसे दिन लॉन्च किया गया है जब इलेक्शन कमीशन लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों की ऐलान करने जा रहा है। आज यानी 16 मार्च को दिन में 3 बजे चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा। मौजूदा लोकसभा का कार्यकाल 16 जून को खत्म हो रहा है और नयी लोकसभा का गठन उससे पहले होना है। आंध्र प्रदेश, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश और ओडिशा में विधानसभाओं का कार्यकाल जून में अलग-अलग तारीखों पर खत्म हो रहा है। पिछली बार लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा 10 मार्च को की गयी थी और 11 अप्रैल से सात चरणों में मतदान हुआ था। मतगणना 23 मई को हुई थी। (Main Modi Ka Parivar hu song)

Related Articles

Back to top button