Farmers Protest: किसानों का ‘दिल्ली चलो मार्च’ 29 फरवरी तक टला, संयुक्त किसान मोर्चा का बड़ा ऐलान

Farmers Protest: दिल्ली चलो मार्च का नेतृत्व कर रहे संयुक्‍त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने 29 फरवरी तक दिल्ली मार्च रोक दिया है् किसान यूनियन नेता सरवन सिंह पंढेर ने खनेरी सीमा पर मीडिया को संबोधित करते हुए इस बात की जानकारी दी. उन्‍होंने बताया कि अब 29 फरवरी को आगे की रणनीति की घोषणा होगी. किसान नेताओं ने 21 फरवरी को दिल्‍ली चलो मार्च को शुक्रवार तक के लिए स्‍थगित कर दिया था. इस अहम ऐलान के साथ ही उन्‍होंने एक बार फिर युवा किसान शुभकरण सिंह की मौत पर एफआईआर दर्ज करने की मांग दोहराई है.

यह भी पढ़े :- Horoscope 24 February 2024 : आज शनिवार को कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहती है आपकी राशि, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में किसान नेता जगजीत सिंह दल्लेवाल जो बीकेयू एकता के मुखिया हैं, उन्‍होंने शुभकरण की मौत का जिक्र किया. उन्‍होंने कहा, ‘हम सभी दुखी हैं कि हमने अपने युवा किसान शुभकरण सिंह को खो दिया. हमने फैसला लिया है कि 24 फरवरी यानी कल हम कैंडल मार्च निकालेंगे.’ उन्‍होंने बताया कि 26 फरवरी को डब्ल्यूटीओ की एक बैठक है और 25 फरवरी को शभू और खनौरी दोनों जगहों पर उनकी तरफ से एक सेमिनार का आयोजन होगा. (Farmers Protest)

इस सेमिनार में बताया जाएगा कि डब्ल्यूटीओ किसानों को कैसे प्रभावित कर रहा है. साथ ही किसान डब्ल्यूटीओ का भी पुतला जलाएंगे. दल्‍लेवाल ने कहा कि डब्ल्यूटीओ ही नहीं कॉरपोरेट और सरकार का भी पुतला इस दौरान जलाया जाएगा. उनका कहना था कि पुलिस की बर्बरतापूर्ण हरकत से हरियाणा में आपात स्थिति पैदा हो गई है. 27 फरवरी को किसान यूनियनों की एक मीटिंग है. इसके बाद 29 फरवरी को आंदोलन के लिए अगले कदम का ऐलान होगा.

पीएम मोदी से की अपील
हरियाणा-पंजाब सीमा के खनौरी बॉर्डर पर पुलिस और प्रदर्शनकारियों की झड़प में शुभकरण सिंह की मौत हो गई थी. इसे लेकर एसकेएम हरियाणा सरकार से बेहद नाराज है. एसकेएम ने मांग की है कि किसान की ‘हत्या’ को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और गृह मंत्री अनिल विज के खिलाफ एफआईआर हो. वहीं दूसरी ओर किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करने की गुजारिश की है. पंढेर ने एक बार फिर से पीएम मोदी से एमएसपी पर आश्वासन देने की बात की है. पंढेर ने कहा कि पीएम आकर बयान दें कि हम एमएसपी गांरटी का कानून बनाएंगे. (Farmers Protest)

Related Articles

Back to top button