रायगढ़ में 2 बाइक की आमने-सामने भिड़ंत, 3 लोगों की हुई मौत

Raigarh Road Accident: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में भीषण सड़क हादसा हुआ है, जहां शुक्रवार की शाम नेशनल हाईवे-49 पर 2 बाइक की जोरदार टक्कर हो गई। हादसे में बाइक सवार तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं तीन घायल हैं, जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। पूरा मामला जूटमिल थाना क्षेत्र का है। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजा, जहां उनका इलाज जारी है। साथ ही तीन लोगों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए मर्च्युरी भेजा गया है। जानकारी के मुताबिक नेशनल हाईवे-49 ओडिशा मार्ग पर मिडमिडा गांव के पास हादसा हुआ है।

यह भी पढ़ें:- लकड़ियों से भरा ट्रक कार के ऊपर पलटा, एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत

हादसे में 5 साल की बच्ची और 2 लोगों की मौत मौके पर ही हुई है। झलमला गांव में गहिरा मेला लगा हुआ था, जिसके कारण भारी वाहनों की आवाजाही के कारण यह घटना हुई है। पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान सुखदेव फोबिया (27 साल) निवासी गढउमारिया और 5 साल की बच्ची कुहू सिदार के रूप में हुई है। मृतकों में एक स्थानीय ग्रामीण भी शामिल है। मृतक सुखदेव फोबिया की पत्नी रीमा फोबिया (26), खेमराज साव (14) और कोतरलिया निवासी रॉकी उर्फ हरिकृष्ण पटेल गंभीर रूप से घायल हैं। राहगीरों ने बताया कि भिड़ंत इतनी जबरदस्त थी कि आवाज दूर तक सुनाई दी। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। (Raigarh Road Accident)

2022 में 4 लाख 61 हजार 312 सड़क हादसे

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की ओर से जारी 2022 की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में पिछले साल कुल 4 लाख 61 हजार 312 सड़क दुर्घटनाएं दर्ज की गई हैं। इन हादसों में मरने वालों की संख्या 1 लाख 68 हजार 491 हो गई है और करीब 4.45 लाख लोग घायल भी हुए थे। भारत में दुर्घटनाओं की संख्या 2021 की तुलना में लगभग 12 प्रतिशत बढ़ गई है। जबकि मरने वालों की संख्या 9.4 प्रतिशत बढ़ गई है।भारतीय सड़कों पर तेज रफ्तार जानलेवा साबित हुई है। 2022 में हुई लगभग 75 प्रतिशत दुर्घटनाओं का कारण यही है। सड़क दुर्घटनाओं के बढ़ते मामलों के पीछे गलत दिशा में ड्राइविंग भी सबसे बड़े कारणों में से एक है, जिसका योगदान लगभग छह प्रतिशत है। (Raigarh Road Accident)

Related Articles

Back to top button