4 मंजिला बिल्डिंग में लगी भीषण आग, 6 लोगों की मौत

Fire in Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में स्थित चार मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई है। एक घायल है। मृतकों में 4 महिलाएं हैं। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया।दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारी ने बताया कि उन्हें गुरुवार रात करीब 8 बजे आग लगने की सूचना मिली। इमारत की पहली मंजिल में लगी थी। इससे ऊपर की तीन मंजिलों तक धुआं फैल गया। दमकल के अधिकारियों ने 7 लोगों को बाहर निकाला। सभी को बाबू जगजीवन राम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, लेकिन 6 लोगों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें:- Chhattisgarh : फुलझर का भैना राजवंश, जानें इनका पूरा इतिहास, पढ़ें पूरी खबर

रिपोर्ट्स के मुताबिक ये इमारत स्टील व्यापारी सुभाष गुप्ता के नाम पर है। घटना के वक्त वो वहां मौजूद नहीं था। जान गंवाने वाले लोग दो अलग-अलग परिवारों से थे। सभी बिल्डिंग में किराए पर रहते थे। मृतकों की उम्र 25 से 60 साल के बीच थी। इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर पार्किंग बनी हुई है। ऊपर के तीन फ्लोर पर लोग रहते थे। पुलिस ने बताया कि आग लगने की वजह अभी सामने नहीं आई है, लेकिन संभावना कि शॉर्ट सर्किट के कारण यह हादसा हुआ। मामले की जांच की जा रही है। इससे पहले छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में दर्दनाक हादसा हुआ था, जहां नागाडबरा गांव के एक झोपड़ी में आग लगने से एक ही परिवार के तीन बैगा आदिवासियों की मौत हो गई थी। (Fire in Delhi)

वहीं उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में गंभीर रूप से जलने के कारण 5 महीने की दो जुड़वां बहनों की मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि बच्चों की मां ने ठंड से बचाने के लिए खाट के नीचे आग जलाई थी। इसके बाद आग फैल गई और दोनों बच्चियां गंभीर रूप से जल गई, जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गई। SP ने बताया कि बच्चियों को जिला अस्पताल ले जाया गया और वहां से बच्चों को सैफई मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया, जहां उनकी दुखद मृत्यु हो गई। बता दें कि ठंड से बचने के लिए लोग आग का सहारा लेते हैं, जो कई बार जानलेवा साबित होता है। (Fire in Delhi)

Related Articles

Back to top button