छत्रपति संभाजीनगर में आग लगने से 7 लोगों की मौत, दिल्ली में दो बहनों की गई जान

Fire Incident in India: महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में स्थित एक कपड़े (टेलरिंग) की दुकान में भीषण आग लग गई, जिसकी चपेट में आने से सात लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में तीन महिलाएं, दो पुरुष और दो बच्चे शामिल हैं। फिलहाल दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पा लिया है। पुलिस का कहना है कि दुकान के ऊपर के मकानों तक आग तो नहीं पहुंची थी, लेकिन धुएं की वजह से लोगों की जान गई होगी। 

यह भी पढ़ें:- नाइट क्लब में लगी भीषण आग, 29 लोगों की मौत, 8 की हालत गंभीर

इधर, दिल्ली के सदर बाजार इलाके में स्थित रेजिडेंशियल बिल्डिंग में आग लगने से दो बहनों की मौत हो गई। गुलशना (14) और अनाया (12) का दम घुट गया था। घर में लगी आग को बुझाने के लिए दमकल की 5 गाड़ियों का उपयोग हुआ था। पुलिस उपायुक्त (उत्तर) मनोज कुमार मीना ने कहा कि आग लगने के कारण पता नहीं चला है। वहीं महाराष्ट्र के नवी मुंबई में नवभारत इंडस्ट्रियल केमिकल कंपनी में भीषण आग लग गई, सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने पांच गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया है। आस-पास कई रासायनिक कंपनियां हैं। फिलहाल किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है। आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। (Fire Incident in India)

कानपुर की राखी मंडी में भी भीषण आग लग गई। हादसे में 100 से ज्यादा झोपड़ियां, कबाड़ के गोदाम और दुकान जलकर खाक हो गई। लोगों ने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई। राजस्थान के अजमेर में स्थित एक प्लाईवुड फैक्ट्री में आग लग गई, जिस पर काबू पा लिया गया है। घटना में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। उत्तरप्रदेश के मेरठ में मवाना थाना क्षेत्र में स्थित रबर गोदाम में भी आग लग गई। जानकारी मिलने के बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची, जिन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। वहीं तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में त्रिची-चेन्नई नेशनल हाईवे पर बस और लॉरी की टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई। जबकि 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों को त्रिची सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले में जांच जारी है। (Fire Incident in India)

Related Articles

Back to top button