शराब नीति मामले में संजय सिंह को कोर्ट से नहीं म‍िली राहत, 10 जनवरी तक बढ़ी न्‍याय‍िक ह‍िरासत

Delhi Liquor Policy Scam : दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिग मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह की न्यायिक हिरासत राउज एवेन्यू कोर्ट ने गुरुवार (21 दिसंबर) को 10 जनवरी तक बढ़ा दी.

आप नेता संजय सिंह को ईडी ने उनके सरकारी आवास पर कई घंटों की छापेमारी और पूछताछ के बाद चार अक्टूबर को गिरफ्तार किया था. दरअसल, ईडी का दावा है कि शराब नीति (Delhi Liquor Policy Scam) में कई डीलरोंं को फायदा पहुंचाने के लिए उनसे कथित तौर पर पैसे लिए गए.

इससे पहले राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने संजय सिंह के खिलाफ दायर पूरक आरोप पत्र पर उनका प्रोडक्शन वारंट जारी किया था. संजय सिंह को कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत में पेश किया गया था. AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था. संजय सिंह को लेकर प्रवर्तन निदेशालय का आरोप है कि आबकारी नीति घोटाले के तहत रिश्वत हासिल करने के लिए रची गई साजिश में संजय सिंह भी शामिल हैं.

यह भी पढ़े :- बृजभूषण शरण सिंह का ये ‘चेला’ चलाएगा भारतीय कुश्ती संघ, संजय सिंह चुने गए WFI के नए अध्यक्ष

ईडी का दावा रहा है कि दिनेश अरोड़ा, संजय सिंह का करीबी है. दिनेश अरोड़ा अब इस केस में सरकारी गवाह है. ईडी का दावा है कि कॉल रिकॉर्ड से पता चला है कि दिनेश अरोड़ा और संजय सिंह के बीच रेगुलर बातचीत होती थी. ईडी पहले यह भी दावा कर चुकी है कि संजय सिंह ने आपराधिक प्रक्रिया से 2 करोड़ रुपये लिए.

9 दिसंबर को संजय सिंह के वकील ने अदालत से गुहार लगाई थी कि उन्हें लंबे समय तक कस्टडी में रखने का कोई मतलब नहीं है और उन्हें रिहा किया जाए. संजय सिंह की तरफ से कहा गया था, ‘ईडी ने पहले ही जांच पूरी कर मेरे खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी है. मुझे अब पूछताछ के लिए कस्टडी में रहने की जरूरत नहीं है. मुझे आगे कस्टडी में रखने का कोई उद्देश्य नहीं है.’

शराब नीतिि (Delhi Liquor Policy Scam) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिग मामले में ही में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आप नेता मनीष सिसोदिया जेल में बंद है. इसके अलावा मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को भी ईडी ने मामले में सवाल करने के लिए समन भेजा है.

Related Articles

Back to top button