Trending

पानी-पानी हुआ छत्तीसगढ़: भारी बारिश से नदी और बांध उफान पर, आसमान से बरस रही आफत

Whatsaap Strip

रायपुर । छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में मानसून एक बार फिर एक्टिव हो गया है। बीते 5 दिनों से कई जिलों में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। झमाझम बारिश से नदी नाले उफान पर हैं। कई गांव टापू में तब्दील हो चुके हैं। जिसके चलते जिला मुख्यालय से गांवों का संपर्क पूरी तरह से टूट गया है। कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ न्यूज : गुपचुप व चाट बेचकर खुद के पैरों में खड़ी बसंती साहू, पढ़ें पूरी ख़बर

उफान पर महानदी और अरपा

तेज बारिश से जांजगीर-चांपा जिले के शिवरीनारायण में महानदी उफान पर है। ऐसे में निचले इलाकों में बाढ़ का खतरा बना हुआ है। प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है और लोगों को सतर्क रहने को कहा है। बिलासपुर में भी अरपा नदी उफान पर है। जबकि नारायणपुर में भी बारिश के चलते नारायणपुर-ओरछा मार्ग बंद हो गया है। ओरछा के समीप पिंगुंडा नाले में बाढ़ के हालात हैं। भारी बारिश के चलते कई गांवों का सम्पर्क टूट गया है।

यह भी पढ़ें : राशिफल 15 सितम्बर 2021 : सभी राशि वालों के लिए क्या हैं खास, कैसा रहेगा आपका बुधवार का दिन, जानें अपना राशिफल

खतरे के निशान से ऊपर बांधों का पानी

जानकारी के मुताबिक नाले के दोनों ओर राहगीर फंसे हुए हैं। जिसे अब बचाने का अभियान जारी है। ओरछा, धनोरा साप्ताहिक हाट बाज़ार बंद किया गया है।

भारी बारिश के चलते जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। वहीं प्रदेश की अधिकांश नदी उफान पर हैं। पेंड्रा में सोन नदी पुल के उपर से पानी बह रहा है। जिसके चलते पेंड्रा का कोटमी और कोरबा से संपर्क टूट गया हैं। प्रशासन पुलिस सतर्कता से लोगों का रेस्क्यू करने में जुटी हुई है।

Related Articles