कृषि मंत्री रामविचार नेताम के घर पर खाना खाकर 200 लोग बीमार, पढ़ें पूरी खबर

Food Poisoning in Balrampur: छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रामविचार नेताम के बलरामपुर स्थित घर में खाना खाने के बाद करीब 200 लोग बीमार हो गए हैं। ये  सभी लोग होली मिलन कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे, जिन्हें खाना खाने के बाद उल्टी-दस्त होने लगा। फिलहाल सभी लोगों को अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक सनावल, वाड्रफनगर, रामानुजगंज, डिंडो, बगरा और रामचंद्रपुर समेत कई गांवों के लोग बुधवार को अस्पताल पहुंचने लगे। अचानक मरीजों की संख्या बढ़ने पर CMHO डॉ. बसंत सिंह ने स्वास्थ्य केंद्रों को अलर्ट कर दिया है।

यह भी पढ़ें:- कांग्रेस प्रत्याशी डहरिया ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल, कहा- नक्सलियों के नाम पर आदिवासियों को मारा जा रहा

CMHO डॉ. बसंत सिंह ने बताया कि क्षेत्र के 78 गांव में सर्वे कराया जा रहा है। अभी तक करीब 15 गांवों में पीड़ित मिले हैं। अस्पतालों में 125 से ज्यादा प्रभावित पहुंचे हैं। बाकी का इलाज किया जा रहा है। दो पीड़ितों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। सभी की हालत खतरे से बाहर है। बता दें कि कैबिनेट मंत्री रामविचार नेताम के घर सनावल गांव में 24 मार्च को होली मिलन कार्यक्रम था। इसमें आसपास के कई गांवों के लोग भी शामिल हुए थे। बताया जा रहा है कि जिन लोगों ने कार्यक्रम में भांग पी, बीमार होने वालों में उनकी संख्या ज्यादा है। अस्पतालों में बेड कम पड़ने से मरीजों को जमीन पर लिटाकर इलाज किया जा रहा है। (Food Poisoning in Balrampur)

घर-घर सर्वे कराने की जरूरत: मेयर

कुछ लोगों को वाड्रफनगर, अंबिकापुर और उत्तरप्रदेश के अस्पतालों में भी भेजा गया है। अंबिकापुर महापौर डॉ. अजय तिर्की ने कहा कि बड़ी संख्या में लोगों के फूड पॉइजनिंग का शिकार होने का मामला सामने आया है। इसके लिए प्रभावित क्षेत्र में घर-घर सर्वे कराए जाने की जरूरत है। फूड प्वाइजनिंग के सोर्स का भी पता लगाना जरूरी है, जो लोग मंत्री रामविचार नेताम के घर होली मिलन में गए थे वे ही पीड़ित बताए गए हैं। इससे पहले कोरबा में फूड प्वाइजनिंग के चलते 4 साल की बहन और 6 साल के भाई की मौत हो गई थी। जबकि 5 लोगों की हालत गंभीर थी। (Food Poisoning in Balrampur)

Related Articles

Back to top button