छत्तीसगढ़ में स्कूली छात्रा से गैंगरेप, शादी समारोह में शामिल होने पहुंची नाबालिग को उठा ले गए आरोपी

Gang Rape in Pendra: छत्तीसगढ़ के पेंड्रा में स्कूली छात्रा से गैंगरेप का मामला सामने आया है। मामला पेंड्रा थाना क्षेत्र का है, जहां 2 आरोपी शादी समारोह में शामिल होने पहुंची छात्रा को घर से उठाकर अपने साथ पास के जंगल में ले गए, जहां नाबालिग को सुनसान जगह ले जाकर गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया। इस दौरान छात्रा बेहोश हो गई, जिसे छोड़कर आरोपी फरार हो गए। मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि दूसरे आरोपी की तलाश जारी है। गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस श्याम सिदार ने बताया कि 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली नाबालिग शादी में शामिल होने के लिए अपनी मां के साथ पहुंची थी।

यह भी पढ़ें:- दिल को झकझोर देने वाली खबर! अंतिम संस्कार के लिए पैसे नहीं थे इसलिए माँ ने झाड़ियों में फेंका बच्ची का शव, पढ़े पूरी खबर

उन्होंने बताया कि शादी का कार्यक्रम देर रात तक जारी रहा। इस बीच नाबालिग तड़के 4 बजे घर से बाहर निकली थी। उसी दौरान पास में रहने वाले दो युवक अचानक पहुंचे और नाबालिग को उठाकर अपने साथ ले गए, जहां दोनों आरोपियों ने बारी-बारी से नाबालिग के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद उसे मौके पर छोड़कर फरार हो गए। सुबह जब आसपास की महिलाएं शौच के लिए जंगल की ओर गई तो नाबालिग को बेहोशी की हालत में पाया, जिसकी सूचना उन्होंने 112 आपातकालीन सेवा में दी, जिन्होंने उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा, जहां होश में आने पर उसने पूरे घटना की जानकारी परिजनों को दी। (Gang Rape in Pendra)

रेप के मामलों में देश में 12वें नंबर पर छत्तीसगढ़

वहीं परिजनों ने इसकी शिकायत थाने में की, जिसके बाद पुलिस ने एक आरोपी को धर दबोचा। जबकि दूसरे की तलाश जारी है। रेप के मामलों में छत्तीसगढ़ देश में 12वें नंबर पर है। NCRB की रिपोर्ट के मुताबिक छत्तीसगढ़ में साल 2021 में 1093 रेप केस दर्ज किए गए हैं। यानी हर दिन लगभग तीन रेप की घटनाएं हो रही हैं। ये वो आंकड़े हैं जिनके केस पुलिस थानों में रजिस्टर हुए। देखा गया है कि रेप जैसी वारदातों में बहुत सी शिकायतें थानों तक पहुंचती ही नहीं। नहीं तो आंकड़े और बढ़ जाते। (Gang Rape in Pendra)

Back to top button