बेंगलुरु टेक सिटी से टैंकर सिटी बन गया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi in Bengaluru: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के बेंगलुरु में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि 2014 और 2019 में आपने हमें रिकॉर्ड मतों से जीत दिलाकर एक मजबूत सरकार बनाने में मदद की। इसने बदले में भारत को मजबूत बनाया। भारत नाजुक पांच अर्थव्यवस्थाओं में से एक था। भारतीय बैंक संकट में थे और घोटालों ने विदेशी निवेशकों को परेशान कर दिया था।आज विश्व के सभी देश भारत के साथ जुड़ना चाहते हैं। भारत में निवेश करना चाहते हैं। भारत रिकॉर्ड संख्या में निर्यात और विनिर्माण कर रहा है। उस समय भारत 11वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था था। हालांकि आज भारत शीर्ष पांच अर्थव्यवस्थाओं में से एक है।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में स्कूली छात्रा से गैंगरेप, शादी समारोह में शामिल होने पहुंची नाबालिग को उठा ले गए आरोपी

उन्होंने कहा कि आज भारत किसी भी देश का अनुसरण नहीं करता। इसके बजाए यह पहला प्रस्तावक बन गया है। आपने पिछले 10 सालों में यह परिवर्तन देखा है। इस परिवर्तन का श्रेय आपके एक वोट को दिया जा सकता है। इस चुनाव में INDI गठबंधन और उसके साथी पुराना ‘रिकॉर्ड’ बजा रहे हैं। हालांकि मोदी और उनके सहयोगी अपने ट्रैक रिकॉर्ड के कारण लोगों का आशीर्वाद चाहते हैं। कांग्रेस और भारतीय गठबंधन मोदी और उनके परिवार पर निशाना साध रहे हैं। वे मोदी पर झूठे आरोप लगा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर मोदी का लक्ष्य 21वीं सदी के देश के विकास का है। (PM Modi in Bengaluru)

PM मोदी ने कहा कि 2014 से पहले कई अप्रत्यक्ष कर थे। हालांकि जीएसटी लागू होने के बाद अप्रत्यक्ष कर कम हो गए हैं। इससे आपको हजारों रुपये बचाने में मदद मिली है। एक LED बल्ब जिसकी कीमत लगभग 400 रुपये थी। अब उसकी कीमत सिर्फ 40 रुपए है। बेंगलुरु युवा शक्ति और युवा प्रतिभा का पावरहाउस है। हालांकि कांग्रेस और INDI गठबंधन तकनीक विरोधी हैं। आज पूरी दुनिया डिजिटल इंडिया और फिनटेक की तारीफ कर रही है। हालांकि यह मत भूलिए कि कांग्रेस आधार के खिलाफ थी। कांग्रेस जनधन खातों के खिलाफ थी। उन्होंने डिजिटल भुगतान का मजाक उड़ाया। आपके सपनों को पूरा करने के लिए जेडीएस और बीजेपी एक साथ आए हैं। इसलिए मैं गारंटी देता हूं कि आपके सपने ही मेरा संकल्प हैं। (PM Modi in Bengaluru)

उन्होंने कहा कि मेरा जीवन आपके और देश के लिए समर्पित है। मैं 2047 के लिए 24/7 का वादा करता हूं। PM ने कहा कि बेंगलुरु टेक सिटी से टैंकर सिटी बन चुका है। कर्नाटक सरकार ने शहर को टैंकर माफिया के हवाले कर दिया है। बीते महीनों में बेंगलुरु में पानी की खासी किल्लत चल रही है। पानी की राशनिंग हो रही है। ज्यादा पानी खर्च करने पर जुर्माना लिया जा रहा है।मोदी ने ये भी कहा कि कांग्रेस सरकार एंटी-प्राइवेट सेक्टर, एंटी-टैक्सपेयर और एंटी-वैल्थ क्रिएटर्स है। कर्नाटक सरकार जिन विचारों को सपोर्ट कर रही है, वह खतरनाक है। I.N.D.I. गठबंधन का फोकस मोदी पर है। जबकि मोदी का फोकस भारत के विकास और दुनियाभर में देश की इमेज पर है। इस चुनाव में I.N.D.I. अलायंस के नेता अपना घिसा-पिटा टेप रिकॉर्डर लेकर घूम रहे हैं। जबकि मैं और मेरे साथी जनता के बीच अपना ट्रैक रिकॉर्ड लेकर जा रहे हैं। (PM Modi in Bengaluru)

Related Articles

Back to top button