रिफ्यूजी कैंप में लगी भीषण आग, 21 लोगों की मौत

Gaza Fire News: गाजा पट्टी में बड़ा हादसा हुआ है, जहां देर रात एक इमारत में आग लगने से 21 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक मृतकों में सबसे ज्यादा महिलाएं और बच्चे शामिल हैं, जिस इमारत में आग लगी, वह एक रेजिडेंशियल इमारत थी, जहां बड़ी संख्या में फिलिस्तीनी रिफ्यूजी रहते हैं। शुरुआती जांच से पता चला है कि घटनास्थल पर बड़ी मात्रा में गैसोलीन रखा गया था, जिसकी वजह से आग तेजी से फैला और इमारत को चपेट में ले लिया।

यह भी पढ़ें:- रफ्तार का कहर जारी, 2 वाहनों की भिड़ंत में 5 लोगों की मौत

आग लगने के बाद वहां अफरा तफरी मच गई। इस बीच इजरायल सरकार ने कहा कि जरुरत पड़ी तो मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए परमिशन देगा। पुलिस ने बताया कि आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका है। कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए, जिसके चलते मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। एक चश्मदीद ने बताया कि लोग इमारत के सामने चिल्ला रहे थे। प्रार्थना कर रहे थे कि कोई आकर उनके रिश्तेदारों को बचा ले। बच्चे और महिलाएं जिंदा जल रहे थे और उन्हें बचाने की कोई गुंजाइश नजर नहीं आ रही थी। (Gaza Fire News)

स्थानीय ने बताया कि इमारत में गैसोलीन रखी थी। इससे वहां जेनरेटर ऑपरेट किया जाता था। पुलिस ने आस-पास के इलाके को सील कर दिया है। आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है। एक अधिकारी ने बताया कि इमारत में जश्न चल रहा था। एक परिवार का रिश्तेदार विदेश से वापस आया था और उसके लिए ही सेलिब्रेशन किया जा रहा था। मृतकों में ज्यादातर एक ही परिवार के सदस्य हैं। (Gaza Fire News)

दमकलकर्मी के मुताबिक आग काफी भयानक थी। आग पर काबू पाने में करीब एक घंटे का समय लगा। इसी बीच लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन भी जारी रहा। बिल्डिंग में रह रहे ज्यादातर लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने इस हादसे को नेशनल ट्रैजडी बताया है। एक दिन के शोक की भी घोषणा की है। (Gaza Fire News)

SSKM अस्पताल के लैब में लगी आग

इधर, कोलकाता के SSKM अस्पताल के एक लैब में आग लग गई। दमकल की 9 गाड़ियां आग पर काबू कर लिया है। जानकारी के मुताबिक घटना में किसी मरीज के फंसे होने की सूचना नहीं हैं। आग गुरुवार रात करीब 10 बजे सरकारी अस्पताल की दूसरी मंजिल पर लगी। यह सीटी स्कैन रूम से एक्स-रे रूम तक मिनटों में फैल गया। पुलिस ने आशंका जताई है कि सिटी स्कैन मशीन में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। फिलहाल हालात काबू में है। (Gaza Fire News)

Related Articles

Back to top button