छत्तीसगढ़ में आज होगी BJP विधायक दल की बैठक, मुख्यमंत्री के नाम का भी होगा ऐलान

BJP Vidhayak Dal Meeting: छत्तीसगढ़ में नए मुख्यमंत्री का इंतजार अब खत्म होने वाला है। दरअसल, आज (10 दिसंबर) बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें शामिल होने BJP प्रदेश प्रभारी ओम माथुर और सह प्रभारी नितिन नबीन रायपुर पहुंच चुके हैं। जबकि बीजेपी के तीनों पर्यवेक्षक आज पहुंचेंगे। विधायक दल की बैठक के बाद शाम तक मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो सकता है। ओम माथुर ने कहा कि पर्यवेक्षकों के फैसले का इंतजार है। नाम चौंकाने वाला ही आएगा। बता दें कि बीजेपी विधायक दल की बैठक आज दोपहर 12 बजे होगी।

यह भी पढ़ें:- रायपुर पहुंचे प्रदेश प्रभारी ओम माथुर और सह प्रभारी नितिन नबीन, कहा- चौंकाने वाला होगा CM का नाम

बीजेपी ने छत्तीसगढ़ के लिए 3 पर्यवेक्षक केंद्रीय जनजातीय मंत्री अर्जुन मुंडा, असम के पूर्व CM और केंद्रीय मंत्री  सर्वानंद सोनोवाल और पार्टी महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम को नियुक्त किया है। तीनों पर्यवेक्षक आज BJP विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे और विधायकों से चर्चा कर मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगाएंगे। मुख्यमंत्री के लिए 3 से 4 नाम चल रहे हैं। लिहाजा पर्यवेक्षक विधायकों से वन-टू-वन चर्चा भी कर सकते हैं। इसके अलावा हाईकमान से अगर कोई नाम तय किया गया होगा तो पर्यवेक्षक उस नाम को भी विधायक दल में रख सकते हैं। पर्यवेक्षक बताएंगे कि राष्‍ट्रीय नेतृत्‍व ने किसे मुख्‍यमंत्री बनाने का फैसला किया है। बीजेपी विधायकों को बैठक में शामिल होने की सूचना भेज दी गई है। विधायकों से रायशुमारी के बाद मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जाएगा। (BJP Vidhayak Dal Meeting)  

छत्तीसगढ़ में बनाए जा सकते हैं डिप्टी CM 

छत्तीसगढ़ में डिप्टी CM भी बनाए जा सकते हैं। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के लिए पूर्व CM रमन सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, ​​​केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय और पूर्व कलेक्टर ओमप्रकाश चौधरी के नाम आगे चल रहे हैं। इनमें से किसी एक को ही छत्तीसगढ़ का मुखिया बनाया जा सकता है। छत्तीसगढ़ में CM के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हो सकते हैं। तीनों राज्यों में शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा। इस कार्यक्रम में PM नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत संगठन के कई बड़े नेता पहुंच सकते हैं। (BJP Vidhayak Dal Meeting)

Related Articles

Back to top button