ट्रक और कार के बीच आमने-सामने टक्कर, 3 साल के मासूम समेत 8 लोगों की मौत

Varanasi Road Accident: उत्तरप्रदेश के वाराणसी में तड़के भीषण सड़क हादसा हुआ है, 3 साल के मासूम समेत 8 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में सभी पीलीभीत के रहने वाले थे। जानकारी के मुताबिक फूलपुर के करखियांव में सुबह 4.30 बजे ट्रक और कार के बीच आमने-सामने टक्कर हो गई। ये परिवार दर्शन-पूजन के लिए पीलीभीत से वाराणसी पहुंचा था। दर्शन कर लौटते समय वाराणसी-जौनपुर हाईवे पर ये भीषण हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि ये सभी वाराणसी के बाद जौनपुर जा रहे थे। इस बीच हादसे का शिकार हो गए।

यह भी पढ़ें:- सिक्किम में बादल फटने से आई बाढ़, 23 जवान लापता, तलाश जारी

वहीं हादसे की सूचना मिलने के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची, जिन्होंने ग्रामीणों की मदद से सभी शवों को गाड़ी से बाहर निकाला। पुलिस के मुताबिक सभी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। पुलिस ने मृतकों के परिजनों को सूचना दे दी है। मृतकों में पीलीभीत के थाना पूरनपुर स्थित रुद्रपुर निवासी विपिन यादव और इनकी मां गंगा यादव शामिल हैं। रुद्रपुर के ही महेंद्र वर्मा और इनकी पत्नी चंद्रकली की भी मौत हुई है। वहीं पूरनपुर के धरमगदपुर के रहने वाले राजेंद्र यादव ने भी दम तोड़ा है। (Varanasi Road Accident)

हादसे को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। CM ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के अच्छे इलाज के लिए कहा है। उन्होंने बाबा विश्वनाथ से दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की। NCRB यानी राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के साल 2021 में जारी आंकड़ों के मुताबिक सड़क  दुर्घटनाओं में होने वाली कुल मौतों में नशीली दवाओं-शराब के नशे में ड्राइविंग से होने वाली मौतों का हिस्सा 1.9% है। इसके अलावा सड़क पर लगभग 90% मौतें तेज रफ्तार, ओवरटेकिंग और खतरनाक ड्राइविंग के कारण हुई हैं। (Varanasi Road Accident)

सिंगल-लेन के कारण सबसे ज्यादा हादसे

विश्व बैंक के साल 2019 के आंकड़ों के मुताबिक भारत सड़क दुर्घटनाओं के लिए शीर्ष 20 देशों में पहले स्थान पर है। सड़क हादसों का सबसे बड़ा कारण बुनियादी ढांंचे की कमी है। सड़कों और वाहनों की दयनीय स्थिति, खराब दृश्यता, खराब सड़क डिज़ाइन और इंजीनियरिंग सामग्री और निर्माण की गुणवत्ता में कमी, विशेष रूप से तीव्र मोड़ के साथ सिंगल-लेन के कारण सबसे ज्यादा हादसे होते हैं। (Varanasi Road Accident)

Related Articles

Back to top button