रायपुर पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ शुरू किया जा रहा जन जागरूकता अभियान ‘हैलो जिन्दगी’

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पुलिस ‘हैलो जिन्दगी’ (Hello Zindagi) अभियान शुरू करने जा रही है। इस अभियान के तहत लोगों को नशे के नुकसान के बारे में जागरुक किया जाएगा। इस नशा विरोधी जागरूगता अभियान में आम जनता, डॉक्टर्स, स्कूल-कॉलेज के छात्र, स्वयं सेवी संगठन, गैर शासकीय संगठन और विभिन्न सामाजिक संगठन शामिल होंगे।

यह भी पढ़े :- CG BREAKING NEWS : मोहन मरकाम ने लिया मंत्री पद की शपथ

नशे के खिलाफ इस जागरूगता अभियान के तहत शहर के अलग-अलग क्षेत्रों, पब्लिक प्लेसेस, हाउसिंग सोसायटी, मोहल्ले, स्कूल/कॉलेज, कार्यालयों सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी विभिन्न माध्यमों से नागरिकों को जागरूक किया जाएगा। साथ ही मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से जन-जन तक जागरूकता का संदेश पहुंचाया जाएगा। जागरूकता अभियान के साथ-साथ ड्रग पैडलर्स और नशे के अवैध बिक्री पर कार्रवाई भी तेज की जाएगी। ड्रग डी-एडिक्शन के विषय पर मनोवैज्ञानिक, प्रशिक्षित काउंसलर्स की मदद लेते हुए नशे की लत में फंसे युवकों/बच्चों के डी-एडिक्शन का भी प्रयास किया जाएगा। (Hello Zindagi)

Hello Zindagi

अभियान का शुभारंभ पुलिस महानिरीक्षक रायपुर रेंज अजय यादव 15 जुलाई काे जन जागरूकता रथ रवाना कर करेंगे। रायपुर पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल रायपुर के सभी लोगों, स्वयं सेवी संगठनों, प्रबुद्धजनों, डॉक्टर कम्युनिटी और मीडिया के सभी साथियों से नशे के खिलाफ इस व्यापक अभियान ‘हैलो ज़िंदगी’ से जुड़ने की अपील करते हुए कहा कि, यह अभियान 15 जुलाई से 15 अगस्त तक रायपुर के शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में चलाया जाएगा। (Hello Zindagi)

Related Articles

Back to top button