Trending

सरकारी नौकरी : 20,000 पदों पर भर्ती के रास्ते खुले, CM गहलोत ने बेरोजगारों को दिया नए साल का तोहफा

जयपुर : नए साल के मौके पर राजस्थान के बेरोजगार युवाओं को बड़ा तोहफा मिला है। मुख्यमंत्री गहलोत ने 20,000 पदों के लिए REET आयोजित करने की घोषणा की है। इस घोषणा के बाद 14 और 15 मई को परीक्षा ली जाएगी। इस भर्ती में विशेष शिक्षकों के पद भी शामिल किए जाएंगे। बात दें कि मुख्यमंत्री निवास पर शिक्षा विभाग के साथ हुई बैठक में भर्ती के रास्ते साफ हो गए है।

इसे भी पढ़े:नववर्ष 2022 : पॉजिटव सोच के साथ करें काम, अवश्य मिलेगी सफलता : अशवंत तुषार साहू

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि इससे युवाओं को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। सीएम गहलोत ने कहा कि प्रदेश में युवाओं को रोजगार के अवसर देने और रिक्त पदों को भरने के लिए राज्य सरकार लगातार फैसले ले रही है। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग को निर्देश दिए गए हैं कि पैराटीचर्स, शिक्षाकर्मी, मदरसा पैराटीचर्स और पंचायत सहायकों की समस्याओं का सुप्रीम कोर्ट के निर्णयों को ध्यान में रखते हुए हल करने के लिए योजना बनाई जाए।

इसे भी पढ़े:Yogi Adityanath Rally : रामपुर में सीएम योगी का एलान, 1947 के बाद पाकिस्तान से आए लोगों को जमीन का पट्टा देगी सरकार

उल्लेखनीय है कि रीट के पद को 31 हजार से बढ़ाकर 50 हजार किए जाने को लेकर आंदोलन हुए। हालांकि रीट के पदों पर बढ़ोतरी तो अभी की गई हैं लेकिन राज्य सरकार ने भर्ती प्रक्रिया के रास्ते का खोल दिया है। बता दें कि राज्य सरकार शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। साथ ही इंग्लिश मीडियम के स्कूलों की संख्या बढ़ाने और बेहरत शिक्षा देने का प्रयास कर रही है।

Related Articles

Back to top button