Trending

नववर्ष 2022 : पॉजिटव सोच के साथ करें काम, अवश्य मिलेगी सफलता : अशवंत तुषार साहू

न्यूज डेस्क : युवा समाजसेवी अशवंत तुषार साहू ने कहा, आज की इस भागदौड़ जिंदगी में हर कोई कुछ न कुछ नया करना चाह रहा हैं। इस भागमभाग जिन्दगी में कभी सफलता हाथ लगती हैं तो कभी अच्छी सीख दे जाता हैं। कहते हैं, अच्छा व पॉजिटिव सोच के कारण व्यक्ति का दिल दिमाग शांत रहता है वह खुश रहता है, वह संतुष्ट रहता है। जिस वजह से उसके आसपास के व्यक्ति भी उससे खुश रहते हैं और इस तरह का व्यक्ति कभी भी निराश नहीं होता दु:खी नहीं होता। कहते है पॉजिटिव सोच वाले लोग ही जीवन में सफल हो पाते है। आपके मन के विचार आपके स्वाभाव के द्वारा सबके सामने आते है। पॉजिटिव सोच वालों के आस पास सभी लोग रहना पसंद करते है।

यह भी पढ़ें : नए साल में महंगाई का झटका, आज से ATM से पैसा निकालना हुआ महंगा, जानें नए नियम

युवा समाजसेवी अशवंत तुषार साहू ने आगे कहा, पॉजिटिव सोच को परिभाषित नहीं किया जा सकता बल्कि महसूस किया जा सकता है अगर आप किसी भी दुविधा में हैं और कई तरह की विचारधाराओं से गिरे हुए हैं तो उनमें से वही विचार आपके लिए सकारात्मक होगा जो आपके मन दिल और दिमाग को शांति देगा। अपना नजरिया बदल लें, तो बहुत सी परेशानीयों से निजात पाने में सफल हो सकते हैं।आपकी खुशियां या गम आपके नजरिए से जुड़ी होती हैं। यदि आप हर बात में नेगेटिव सोचते हैं तो यह आप पर ही नहीं आपके आसपास के माहौल पर भी अपना असर डालेगी।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ : सभी पंजीकृत किसानों से खरीदेंगे धान, निश्चिंत रहें किसान : भूपेश बघेल

उन्होंने आगे कहा, आइये इस नए नववर्ष में पॉजिटिव सोच के साथ काम करें। साथ ही आप खुद की देखभाल करें। अपने बिजी शेड्यूल में से थोड़ा समय अपने लिए निकालें। जो केवल सिर्फ आपका हो। आपकी पॉजिटिव सोच हेल्थ के लिए बहुत जरूरी है। सप्ताह में कोई एक दिन सिर्फ अपने लिए चुने। इस तरह आप बिजी शेड्यूल में भी अपने आपको फिट रख सकते हैं।

Related Articles

Back to top button