बच्चों के कल्याण के लिए निरंतर कार्य करें: राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन

Governor on Child Welfare: राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से राजभवन में छत्तीसगढ़ राज्य योजना बाल कल्याण परिषद के उपाध्यक्ष चंद्रेश शाह के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने सौजन्य भेंट की और बाल विकास परिषद के उद्देश्य और कार्यों के बारे में जानकारी दी। राज्यपाल ने  बाल कल्याण परिषद  द्वारा  किए जा रहे कार्यों  की सराहना की। उन्होंने इसी प्रकार  बच्चों  के कल्याण के लिए कार्य करते रहने को कहा। क्योंकि बच्चे ही देश का भविष्य है।

यह भी पढ़ें:- भरोसे का सम्मान कार्यक्रम में शामिल हुए CM भूपेश, किसान और जिलेवासियों को दी सौगात

बाल कल्याण परिषद के सचिव ने बताया कि रायपुर में स्पीच थेरपी केंद्र 2 साल से संचालित है, जहां कम शुल्क पर मूक बधिर बच्चों का इलाज किया जाता है।  इसके अलावा परिषद द्वारा 4 बाल गृह संचालित हैं, जिसमें 2 बालिका और  2 बालक गृह शामिल हैं। इस अवसर पर डाॅ. अशोक त्रिपाठी, इंदिरा जैन, प्रकाश अग्रवाल, राजेन्द्र निगम, प्रभा सेन्द्रे, संगीता जग्गी, श्वेता सिंह, मणी शर्मा, पूजा मिसालवार भी उपस्थित थे। (Governor on Child Welfare)

 

वहीं राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से छत्तीसगढ़ राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष अजय सिंह ने सौजन्य भेंट की और आयोग की गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। छत्तीसगढ़ ओडिशा सब एरिया कमांड के ब्रिगेडियर विग्नेश महंती कमांडर ने सौजन्य भेंट की। साथ ही सैनिक क्रियाकलापों और गतिविधियों के बारे में परिचर्चा की। NTPC लिमिटेड के क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक, अश्विनी कुमार ने भी राज्यपाल से मुलाकात की। इस अवसर पर NTPC लिमिटेड के सहायक महाप्रबंधक बिलास मोहंती भी उपस्थित थे। (Governor on Child Welfare)

इधर, अटल बिहारी बाजपेयी विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅक्टर प्रोफेसर ADN बाजपेयी ने भी राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से राजभवन में मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने विश्वविद्यालय की शैक्षणिक गतिविधियों की जानकारी दी। इसके साथ ही कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅक्टर बलदेव भाई शर्मा ने भी राज्यपाल से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने ने भी विश्वविद्यालय की शैक्षणिक गतिविधियों की जानकारी राज्यपाल को दी। (Governor on Child Welfare)

Related Articles

Back to top button