PM Modi Varanasi Visit : पीएम मोदी का काशी में भव्य स्वागत, पूजा-अर्चना के साथ त्रिशूल दिखा फूंका चुनावी बिगुल

PM Modi Varanasi Visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दो दिवसीय दौरे अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने तकरीबन 30 किमी का लंबा रोड शो किया। बाबतपुर एयरपोर्ट से लेकर काशी विश्‍वनाथ मंदिर तक 34 जगहों पर हजारों कार्यकर्ताओं ने पुष्पवर्षा कर प्रधानमंत्री का स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने विश्‍वनाथ मंदिर के बाहर त्रिशूल दिखाकर चुनावी बिगुल फूंका।

यह भी पढ़े :- Kisan Andolan: देशभर में थम जाएगा रेल का पहिया? किसानों का चार घंटे का रेल रोको आंदोलन आज

प्रधानमंत्री के रोडशो  (PM Modi Varanasi Visit) के दौरान ढोल-नगाड़ों और हर-हर महादेव गुंजायमान हो रहा था।। एक घंटे के रोडशो के बाद प्रधानमंत्री काशी विश्‍वनाथ मंदिर पहुंचे। पीएम ने गर्भगृह में बाबा विश्‍वनाथ का भव्य षोडशोपचार विधि से पूजन किया। 30 मिनट तक पूजन के बाद त्रिशूल उठाकर पीएम ने ‘हर हर महादेव’ का जयघोष किया। प्रधानमंत्री ने काशी विश्‍वनाथ धाम पहुंचकर 2024 में जीत का आशीर्वाद मांगा।

बाबा के गर्भगृह में आरती, संकल्प के साथ पीएम ने तीसरी बार सरकार बनाने की कामना की। पीएम मोदी ने काशी विश्‍वनाथ मंदिर में विशेष पूजा की और लोकसभा चुनाव में जीत का आशीर्वाद मांगा। बाबा का आशीर्वाद लेने के बाद मंदिर परिसर में उन्होंने पुजारियों से बातचीत की। इसके बाद उन्होंने त्रिशूल दिखाकर चुनाव का बिगुल बजाया। मंदिर न्यास प्रशासन ने धाम पहुंचने पर पीएम का स्वागत किया। महंत ने उन्हें श्रृंगार मुकुट भेंट कर विजयी भव का आशीष दिया।

विश्‍वनाथ धाम परिसर (PM Modi Varanasi Visit) में मौजूद भक्तों का हर हर महादेव उद्घोष से अभिवादन किया। मंदिर की छटा निहारी और शिखर दर्शन भी किया। भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 दिन में दूसरी बार वाराणसी पहुंचे। अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचने पर प्रधानमंत्री का सड़क के दोनों ओर खड़े काशी वासियों ने अपने अंदाज में जबरदस्त स्वागत किया। एयरपोर्ट से निकलते ही ढोल-नगाड़ों के साथ ही पुष्पवर्षा की गई और हर-हर महादेव के उद्घोष से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया।

Related Articles

Back to top button