मोदी कभी चैन से नहीं बैठता है, मोदी मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ: PM नरेंद्र मोदी

PM Modi in Goa: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दक्षिण गोवा में मेगा रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि 2024 के इस चुनाव में अभी तक दो चरण की वोटिंग पूरी हो चुकी है। जमीन से आ रहे फीडबैक और आप जैसे मेरे परिवारजनों का उत्साह एक ही संकेत दे रहा है- फिर एक बार मोदी सरकार। आज आप एक बार नया नारा बोलिए- गरीबों की सरकार- मोदी सरकार, एससी/एसटी और ओबीसी की सरकार- मोदी सरकार, विकास को समर्पित सरकार- मोदी सरकार, युवाओं को अवसर देने वाली सरकार- मोदी सरकार, महिलाओं को सुविधा देने वाली सरकार- मोदी सरकार, टूरिज्म को बढ़ावा देने वाली सरकार- मोदी सरकार, किसानों का कल्याण करने वाली सरकार- मोदी सरकार, भारत को आधुनिक बनाने वाली सरकार- मोदी सरकार।

यह भी पढ़ें:- 5 साल में 5 PM बनाएगा INDI गठबंधन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM मोदी ने कहा कि गोवा भारत भक्तों की भूमि है। गोवा के मंदिर जितने भव्य हैं, गोवा के चर्च भी उतने खूबसूरत है। एक भारत, श्रेष्ठ भारत की बहुत ही सुंदर तस्वीर गोवा में दिखती है, इसलिए पूरी दुनिया के लिए गोवा आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। 2024 का ये चुनाव दो धाराओं के बीच का चुनाव है. एक धारा एनडीए की है जो देश की जनता की आकांक्षाओं के लिए काम कर रही है। यह एक धारा है जो संतृप्ति के दृष्टिकोण के साथ काम कर रही है। वहीं दूसरी धारा INDI Alliance की है जो अपने हितों और परिवारों के लिए काम करती है। हमारा दृष्टिकोण संतुष्टि का है, तुष्टिकरण का नहीं। संतृप्ति दृष्टिकोण का अर्थ है – सबका साथ, सबका विकास। बिना किसी भेदभाव के सभी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिले। गोवा हमारे संतृप्ति दृष्टिकोण का एक आदर्श उदाहरण है। (PM Modi in Goa)

प्रधानमंत्री ने कहा कि 2024 का ये चुनाव… दो धाराओं के बीच का चुनाव है। एक धारा एनडीए की है- जो देश के नागरिकों की एक्सप्रेशन के लिए काम करती है। दूसरी धारा इंडी अलायंस की है- जो अपने स्वार्थ के लिए, अपने परिवार के लिए काम करती है। हमारी अप्रोच तुष्टिकरण की नहीं, संतुष्टिकरण की है। मोदी कभी चैन से नहीं बैठता है, मोदी मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ है। मोदी दिन-रात आपके सपनों को जीता है। आपके सपने ही मोदी के संकल्प हैं। इसलिए मेरा पल-पल आपके नाम, मेरा पल-पल देश के नाम। पिछले 10 सालों में हमने बहुत कुछ किया है। हालांकि मोदी आराम नहीं करते। मेरे हिसाब से पिछले 10 सालों में मैंने जो किया है वह सिर्फ एक ट्रेलर है। मुझे बहुत कुछ हासिल करना है और देश का विकास करना है। (PM Modi in Goa)

PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि मोदी जो 10 साल में किया है… ये सिर्फ ट्रेलर है। अभी मुझे बहुत कुछ करना है। गोवा को, देश को बहुत आगे लेकर जाना है। मोदी की गारंटी आप नोट करके रख लीजिए… आने वाले समय में गरीबों के 3 करोड़ पक्के घर बनेंगे। यह मोदी की गारंटी है कि 70 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों को मुफ्त इलाज दिया जाएगा। इससे युवाओं को परिवार के बुजुर्ग सदस्यों का खर्च वहन करने से राहत मिलेगी। इसके अलावा हमने यह सुनिश्चित किया है कि 85 वर्ष से अधिक उम्र के लोग और दिव्यांग लोग घर बैठे ही अपना वोट डाल सकें। 70 साल से ज्यादा के आयु के कोई भी नागरिक होंगे… अब उनका इलाज का खर्चा आपका ये दिल्ली में बैठा बेटा मोदी उठाएगा… ये मोदी की गारंटी है। (PM Modi in Goa)

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने मत्स्य पालन क्षेत्र के लिए अलग मंत्रालय और बजट बनाया। यह सुनिश्चित करता है कि हम मछुआरों और तटीय क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के जीवन को बदल सकते हैं। हमने मछुआरों को किसान क्रेडिट कार्ड मुहैया कराए…अब हमने मछुआरों के लिए बीमा बढ़ाने का फैसला किया है। आज पूरी दुनिया भारत को जानना चाहती है, भारत को देखना चाहती है। आज पूरी दुनिया हमारी विरासत के प्रति आकर्षित है। इसलिए इंडी गठबंधन के 10 साल में जितने विदेशी टूरिस्ट भारत आए थे, मोदी के आने के बाद पहले की तुलना में दो करोड़ टूरिस्ट ज्यादा हिंदुस्तान में आए हैं।  भाजपा गोवा को अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का भी एक बड़ा केन्द्र बनाने में जुटी है। हमारी सरकार गोवा के इंफ्रास्ट्रक्चर पर बहुत काम कर रही है। कांग्रेस और उसके साथी हर तरफ निगेटिविटी फैलाने में जुटे हैं। कांग्रेस सिर्फ वोटबैंक के लिए एक भारत, श्रेष्ठ भारत की भावना का, हमारे संविधान का अपमान कर रही है। (PM Modi in Goa)

Related Articles

Back to top button