गर्ल्स हॉस्टल में लगी भीषण आग, 20 छात्राओं की मौत

Guyana Girls Hostel Fire: साउथ अमेरिकी देश गुयाना में दर्दनाक हादसा हुआ है। दरअसल, एक गर्ल्स हॉस्टल में भीषण आग लग गई, जिसकी चपेट में आने से 20 छात्राओं की मौत हो गई है। हालांकि ये आंकड़ा बढ़ सकता है। कई लोगों के घायल होने की भी खबर है। आग लगने की वजह फिलहाल सामने नहीं आई है। जानकारी के मुताबिक आग सेंट्रल गुयाना के महिदा शहर के एक स्कूल के हॉस्टल में लगी। हादसे के वक्त छात्राएं सो रही थी। इसी दौरान ये हादसा हो गया। (Guyana Girls Hostel Fire)

यह भी पढ़ें:- PM मोदी के दौरे पर CM भूपेश ने साधा निशाना , पूछा गले मिलना, ऑटोग्राफ इससे देश को क्या लाभ

वहीं गुयाना के प्रेसिडेंट इरफान अली ने इसे भयानक और दर्दनाक हादसा बताया है। उन्होंने कहा कि खराब मौसम की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कतें आई। बता दें कि इससे पहले जनवरी 2023 में जॉर्ज टाउन शहर के क्राइस्ट चर्च स्कूल में आग लग गई थी। आग इतनी भयानक थी कि इसे बुझाने में 24 घंटे से ज्यादा का समय लग गया था। स्कूल पूरी तरह से तबाह हो गया था। अधिकारियों का कहना था कि आग किसी व्यक्ति ने जानबूझकर लगाई थी। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी थी। वहीं आग लगने की वजह का भी पता नहीं चल सका था। (Guyana Girls Hostel Fire)

इसी तरह न्यूजीलैंड की राजधानी वेलिंगटन में एक चार मंजिला हॉस्टल में आग लग गई थी, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 20 लोग लापता हो गए थे। हॉस्टल का नाम लोफर्स लॉज हॉस्टल है, जिसमें 92 कमरे थे। आग बुझाने के लिए 90 फायर फाइटर्स और 20 फायर ट्रकों को काम पर लगाया गया था। वहीं 3 हफ्ते पहले बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित एक घर में अचानक आग लग गई थी, जिसमें एक ही परिवार की 4 बेटियों की मौत हो गई। हादसे में 5 बच्चों समेत 6 लोग झुलस गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के समय पूरा परिवार सो रहा था। आग सदर थाना क्षेत्र की सुस्ता पंचायत के एक घर में लगी थी। नरेश राम का परिवार खाना खाने के बाद सो रहा था। (Guyana Girls Hostel Fire)

Related Articles

Back to top button