अंबिकापुर जबलपुर ट्रेन शुरू कराने स्वास्थ्य मंत्री रेल महाप्रबंधन को लिखा पत्र

Ambikapur jabalpur train: प्रदेश के स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री टीएस सिंह देव ने महाप्रबंधक, पश्चिमी मध्य रेलवे जबलपुर एवं दक्षिणी पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर को पत्र लिखकर अंबिकापुर-जबलपुर-अंबिकापुर ट्रैन (Ambikapur jabalpur train)को चलाने की मांग की है। मंत्री ने पत्र में लिखा है कि अंबिकापुर-जबलपुर-अंबिकापुर ट्रेन आदिवासी बाहुल्‍्य सरगुजा संभाग के लिए काफी सुविधाजनक है। यहां के लोग नई दिल्‍ली, भोपाल, इंदौर सहित कई अन्य बड़े शहरों मे जाने के लिए इस ट्रेन का उपयोग करते हैं, जिससे यात्रियों को अनुपपुर, कटनी, जबलपुर से कई अन्य रुटों पर जाने हेतु ट्रेन की सुविधा मिल जाती थी।

कनैक्टिंग ट्रेनों की सैवा के कारण ही इस ट्रेन का उपयोग सर्वाधिक होता है। किंतु अचानक ट्रेन का परिचालन आगामी 37 दिनों के लिए बंद करने का निर्देश जारी किया गया है, जिससे लोगों को काफी असुविधा होगी। इस ट्रेन के माध्यम से न सिर्फ दूसरे शहरों में जाने के लिए लोग यात्रा करते थे, बल्कि अंबिकापुर से सूरजपुर एवं उस रूट के अन्य क्षेत्रों मे शासकीय एवं निजी क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारी नियमित अपनी सेवा देने के लिए भी आवाजाही करते थे। इस टेन का परिचालन अचानक बंद किए जाने से लोगों की दिक्कतें काफी बढ़ गई हैं।

मंत्री ने कहा 28 मार्च से 3 मई तक अंबिकापुर- जबलपुर-अंबिकापुर ट्रैन के परिचालन को बंद करने पर पुन विचार करते हुए यात्रियों की सुविधा को ध्यान मैं रखकर शीघ्र परिचालन शुरू करें, जिससे यात्रियों को हो रही परेशानी से मुक्ति मिले।

इसे भी पढ़ें-विधायकों की समिति करेगी टैबलेट खरीदी और बीज घोटाले की जांच

Related Articles

Back to top button