छत्तीसगढ़ में पहले चरण के लिए अब तक 87 नामांकन पत्र दाखिल, कल नामांकन का आखिरी दिन

Chhattisgarh First Phase Nomination:  छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के 20 विधानसभा क्षेत्रों के लिए चौथे दिन 64 नामांकन पत्र दाखिल किए। इस तरह पहले चरण के लिए अब तक कुल 60 अभ्यर्थियों ने 87 नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। पंडरिया और भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा 6-6, कांकेर और दंतेवाड़ा में 5-5, कवर्धा,डोंगरगांव और अंतागढ़ में 4-4,खैरागढ़ ,मोहला-मानपुर ,केशकाल, बस्तर, बीजापुर और कोंटा में 3-3 जबकि डोंगरगढ़ ,राजनांदगांव, खुज्जी, कोंडागांव, नारायणपुर और चित्रकोट में दो-दो नामांकन पत्र दाखिल किया गया है। जगदलपुर  विधानसभा क्षेत्र के लिए बुधवार को कोई भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया।

यह भी पढ़ें:- आज छत्तीसगढ़ आएंगे शाह, 3 BJP प्रत्याशियों के नामांकन में होंगे शामिल

पहले चरण में बस्तर संभाग की 12 निर्वाचन क्षेत्रों समेत राजनांदगांव, मोहला -मानपुर -अंबागढ़ चौकी , खैरागढ़- छुईखदान- गंडई और कबीरधाम जिलों के 8 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया जारी है। बता दें कि प्रदेश में दो चरणों में हो रहे चुनाव के पहले चरण की 20 सीटों के लिए 20 अक्टूबर तक नामांकन पत्र भरे जा सकते हैं। 21 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और प्रत्याशी 23 अक्टूबर तक अपना नाम वापस ले सकेंगे। पहले चरण के लिए 7 नवंबर को मतदान होगा। जबकि दोनों ही चरणों के लिए मतगणना 3 दिसंबर को होगी। (Chhattisgarh First Phase Nomination)

कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल हुए CM भूपेश बघेल

पहले चरण में कोंटा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, चित्रकोट, जगदलपुर, बस्तर , नारायणपुर , कोंडागांव ,केशकाल ,कांकेर , भानुप्रतापुर, अंतागढ़, मोहला- मानपुर, खुज्जी, डोंगरगांव, राजनांदगांव, डोंगरगढ़, खैरागढ़, कवर्धा और पंडरिया विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान होगा। वहीं कांकेर जिले के 3 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। साथ ही राजनांदगांव जिले से 4 कांग्रेस प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा भरा। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, दीपक बैज, चरणदास महंत और बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे। (Chhattisgarh First Phase Nomination)

आज बस्तर के BJP प्रत्याशी करेंगे नामांकन दाखिल

बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 19 अक्टूबर यानी आज फिर छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे। शाह जगदलपुर और कोंडागांव जाएंगे, जहां वे सभा को संबोधित करने के साथ ही प्रत्याशियों के नामांकन में भी शामिल होंगे। बता दें कि जगदलपुर विधानसभा से किरण देव, चित्रकोट से विनायक गोयल और बस्तर से मनी राम कश्यप नामांकन दाखिल करेंगे। 17 अक्टूबर को किरण देव ने एक सेट पर्चा दाखिल किया है। दूसरा सेट 19 अक्टूबर को दाखिल करेंगे। 19 अक्टूबर को ही कोंडागांव से बीजेपी प्रत्याशी लता उसेंडी और केशकाल से बीजेपी प्रत्याशी नीलकंठ टेकाम नामांकन दाखिल करेंगे। (Chhattisgarh First Phase Nomination)

Related Articles

Back to top button