सम्मान से बेहतर कार्य करने की मिलती है प्रेरणा: राज्यपाल हरिचंदन

Excellence Award Ceremony: राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन छत्तीसगढ़ विधानसभा द्वारा आयोजित ‘उत्कृष्टता अलंकरण समारोह’ और पंचम विधानसभा के विधायकों के लिए आयोजित विदाई समारोह में मुख्य अतिथि बतौर शामिल हुए। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, मुुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उप मुख्यमंत्री TS सिंहदेव, संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, विधानसभा के उपाध्यक्ष संतराम नेताम समेत कैबिनेट के अन्य मंत्री उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:- CM भूपेश की उपस्थिति में 36 ITI के आधुनिकीकरण के लिए टाटा टेक्नोलॉजीज के साथ MoU

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यपाल हरिचंदन ने कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा में उत्कृष्ट विधायकों और उत्कृष्ट संसदीय पत्रकारों को सम्मानित करने की ये परंपरा अत्यंत सराहनीय है। इससे विधायकों और मीडियाकर्मियों को बेहतर कार्य करने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि एक मजबूत विधायिका जनहित, विकास और सुशासन का आधार स्तंभ है। निर्वाचित जन प्रतिनिधियों को जनता की सेवा करने का सर्वोत्तम अवसर मिलता है, उन पर राज्य और नागरिकों के हित में काम करने की भी जिम्मेदारी है। इसी प्रकार मीडिया विधायिका, कार्यपालिका और नागरिकों के बीच सेतु का काम करता है। (Excellence Award Ceremony)

राज्यपाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में मीडिया ने अपने विभिन्न रूपों के माध्यम से न सिर्फ आम जनता को जागरूक, शिक्षित किया है, बल्कि राज्य के विकास में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस अवसर पर पंचम विधानसभा के सदस्यों को विदाई भी दी गई। राज्यपाल हरिचंदन ने सभी से आग्रह किया कि अपनी राजनीतिक प्रतिबद्धताओं से ऊपर उठकर सदैव जनहित और जनकल्याण के लिए कार्य करें। उन्होंने इस बात पर खुशी जाहिर की कि छत्तीसगढ़ विधानसभा की गिनती देश की सर्वश्रेष्ठ विधानसभाओं में होती है। विधानसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जो सामंजस्य और सम्मान का भाव है, वो निश्चित तौर पर प्रशंसनीय है। (Excellence Award Ceremony)

राज्यपाल ने छत्तीसगढ़ विधानसभा में आधुनिक सूचना प्रौद्योगिकी की मदद से कामकाज संचालन को अभिनव पहल बताया और कहा कि पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन, ग्लोबल वार्मिंग जैसे गंभीर मुद्दों पर और ज्यादा कार्य करने की जरूरत है। राज्यपाल ने प्रधानमंत्री TB मुक्त भारत अभियान के तहत सभी से यह अपील कि जनभागीदारी से साल 2025 तक छत्तीसगढ़ से टीबी को खत्म करने के लक्ष्य पर काम करें। कार्यक्रम में सत्तापक्ष की विधायक संगीता सिन्हा और प्रतिपक्ष की विधायक रंजना दिपेंद्र साहू को साल 2022 का उत्कृष्ट विधायक सम्मान और विधायक धर्मजीत सिंह को पंचम विधानसभा के जागरूक विधायक सम्मान से नवाजा गया। प्रिंट मीडिया के राहुल जैन और इलेक्ट्रानिक मीडिया के देवव्रत भगत और कैमरामेन रोहित श्रीवास्तव को उत्कृष्ट संसदीय पत्रकार का सम्मान दिया गया। (Excellence Award Ceremony)

Related Articles

Back to top button